Friday 28 July 2017

कविता. 1561 हर दास्तान दिशाओं को।

                                                      हर दास्तान दिशाओं को।
हर दास्तान दिशाओं को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आशाओं को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को रोशनी कि कुछ अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई मौकों पर अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान कि उम्मीद देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाओं को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई किरणों को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को एतबार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर तलाश कि दुनिया देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि रोशनी को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई किनारों कि पहचान को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को तसल्ली हर पल के साथ हर मौके कि उम्मीदों मे उजाले देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि रोशनी को अलग मतलब देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी को अलग सोच कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्जों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दिशाओं को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं से आगे बढने कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग पहचान कि धाराओं को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान को आस देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग मतलब कि राहे अलग एहसास से देती है जो जीवन मे कई उजालों कि आदत को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि दुआएँ देती है जो किस्से के संग अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान के साथ आशाएँ देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों से एहसास कि आदत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग सोच कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं से जज्बात कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग समझ कि धाराएँ देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों से दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उम्मीदे हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान दिशाओं को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर वक्त को अलग दिशाओं कि आवाज हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अल्फाज कि जरुरत हर परख के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आशाएँ हर लम्हे के साथ अक्सर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...