Thursday 27 July 2017

कविता. 1559 ख्वाबों कि तलाश अलग।

                                                     ख्वाबों कि तलाश अलग।
ख्वाबों कि तलाश अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग सोच कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा किसी रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सपनों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि धाराओं को मतलब कि राहे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आसमान कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को अलग सपनों के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग इशारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग अंदाजों से जोडकर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को ख्वाबों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान हर बार देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग दास्तान कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों के एहसासों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सतरंगी तलाश देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग उजालों कि रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर रंग को कोई कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर बार आसमान को कई रंगों कि रोशनी हर बार किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि पहचान हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बार सपनों कि आँधी को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग हवाओं के साथ एहसास देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान कि परख देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग जज्बातों के साथ रोशनी देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से जोडकर आगे जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सपनों कि रोशनी के साथ उजाले से भर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं से सुबह कि जरुरत हर मौके के साथ एहसास देती है।
ख्वाबों कि तलाश अलग दिशाओं कि रोशनी को सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि परख देती है जो जीवन मे कई रंगों कि समझ को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग आस देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि अलग पुकार के साथ अलग पहचान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...