Thursday 22 June 2017

कविता १४८९. हर मोड को समझकर जाने का।

                                                 हर मोड को समझकर जाने का।
हर मोड को समझकर जाने कि फुरसत हर बार नही होती है क्योंकि जिन्दगी हर पल कोई अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारा हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कोने को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने का एहसास हर बार वक्त नही होता है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है हर वक्त को अलग किनारे कि दास्तान हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज के साथ अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि आशाएँ हर बार होती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे से समझने कि उम्मीद हर पल नही देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि राहे अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि फुरसत हर बार नही होती है जो जीवन मे अलग किनारे को हर पल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी हर बार देती है जो जीवन मे कई बार अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे हर किस्से के संग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि कोशिश अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि रोशनी हर बार नही होती है जो जीवन मे कई बार अलग उम्मीद कि आस देती है जो जीवन मे कई बदलावों कि दिशाएँ हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि ताकत हर बार उम्मीद अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि आस हर पल के साथ नही होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि आवाज देती है वह आवाज कि दास्तान को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पुकार हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि आशाएँ हर मौके के साथ नही होती है जो जीवन मे कभी कभी नयी आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार नही होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी ताकत हर बार उजाले मे अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि फुरसत हर किस्से के साथ नही होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम कि आस अक्सर देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि रोशनी हर मौके के साथ नही होती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग परख हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को दिलचस्प बात देती है जो जीवन मे अलग पहचान हर बार देती है।
हर मोड को समझकर जाने कि उम्मीद हर पल के साथ नही होती है पर बिना समझे भी सबेरा होता है जिसकी रोशनी अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम कि जरुरत देती है जो बिना समझे ही दुनिया मे रोशनी भरी किस्मत देती है सच्चे उजाले हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...