Monday 12 June 2017

कविता. १४६९. सतरंगी तराने कि।

                                                  सतरंगी तराने कि।
सतरंगी तराने कि शुरुआत क्या होती है यह बात हर बार जरुरी रहती है जो जीवन मे हर बार आसमानों मे कई रंगों कि कहानियाँ देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राह दिखाकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई रंगों को किस्सों से जोडकर आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास दिखाती है जो कई रंगों कि दुनिया को कहानियों के सतरंगी किनारे देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि जरुरत क्या होती है यह बात उसे जीने के बाद ही दुनिया मे हासिल होती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई परख कि राह हर मोड के संग उजाले देकर चलती जाती है जो जीवन मे सतरंगी खयालों कि दुनिया होती है हर मौके को अलग इरादे देकर आगे बढती हुई हर पल के संग जाती है जो जीवन मे कई रंगों को खुशियों कि दास्तान देकर आगे बढती है जो उम्मीदों कि रोशनी देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि आस क्या होती है यह बात हर फंसाने के संग उजाले देकर आगे आती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज के साथ इशारे देकर होती है कई किसम कि रोशनी हर पल को मतलब देकर जाती है जो जीवन मे कुदरत कि दास्तान अलग अंदाज के संग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इरादे देकर जाती है वह कुदरत को कई तराने हर पल अक्सर देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि आशाएं क्या होती है यह बात हर अलग एहसास के संग विश्वास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे के संग कई किनारों से आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन मे कई किनारों से अलग सुबह कि आवाजों को आस देती है वह हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर नजारों को अलग मतलब हर बार हर राह के साथ उम्मीद देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि उम्मीद क्या होती है यह हर मौके को अनोखा अंदाज देती है जो कई अंदाज से​ अलग रोशनी देती है हर सुंदरता जीवन मे कई राहों को कुछ अलग तरह के किनारे देती है जो जीवन मे कई किसम कि खुबसूरती हर मौके को अलग अदाएं हर पल देती है जो जीवन मे कई राहों को कुछ खास तरह के सपने हर बार देती है जो जीवन मे हर नये अंदाज दिखाकर आगे आशाएं देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि समझ क्या होती है यह मोड को अलग इरादे से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई उम्मीदें देती है जिनमे जिन्दगी हर पल को सपने देती है जो जीवन मे उजालों को कई तरह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारे को समझ देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग नजारे देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग मतलब दिलाकर आगे उम्मीद देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि सुबह क्या होती है यह बात को अपना अलग अंदाज देती है यह मौके को अलग इरादे देकर आगे चलने कि उम्मीद देती है यह बात को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को किनारे हर बार देती है जो जीवन मे सतरंगी उम्मीदों कि कोशिश को रोशनी हर बार देती है वह हर पल मे कई किनारों से सहारे देती है जो जीवन मे कई रंगों को खुशियों को उजाले देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि उजाले​ कि कहानी क्या होती है यह वह हकीकत है जो जीवन मे हर पल को मतलब देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे हर पल के संग उजाले देती है जीवन मे हर मौके को अलग अनोखा एहसास देती है वह हर मौके को अलग पहचान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारे हर पल देती है जो जीवन को मतलब देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि उम्मीद क्या होती है यह वह कुदरत है जो जीवन मे हर आशाएं देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अंदाज दिखाकर आगे बढती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर नजारे को कुदरत कि दुआएं हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को मतलब के अंदाज कुछ अलगसी​ सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी देकर जाती है।
सतरंगी तराने कि समझ क्या होती है यह वह रोशनी है जो जीवन मे हर किस्से को सच्चाई देती है जो जीवन मे हर मोड को तसल्ली हर पल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई किनारों से सहारे देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है क्योंकि उन तरानों से ही तो दुनिया को कई किस्से मिलते है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग रंग देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...