Sunday 11 June 2017

कविता. १४६६. हर किस्से को जीवन मे।

                                                  हर किस्से को जीवन मे।
हर किस्से को जीवन मे समझ लेने कि जरुरत हर बार आग सी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज कि जरुरत होती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि सोच हर पल रोशनी दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे एहसास कि सुबह को उजाले कि परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि पुकार हर बार दिखाती है जो हर मोड को अनजानी राह से चलने का मकसद दिलाती है जो हर आशा को अलग किरण कि उम्मीद देती है जो हर मौके को हर लब्ज कि पुकार देती है जो हर कहानी को अलग राह पर हर मोड के संग अक्सर किस्से दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे राह कि तलाश को लम्हे के संग उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजाले जताती है जिन्हे हर पल के साथ अलग कहानी को अलग मतलब के पन्ने दिलाती है जो जीवन मे हर कोने मे अलग रोशनी कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आस हर मौके के साथ दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे मुस्कान कि आस को प्यास हर लम्हे कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौसम के साथ बदलाव कि दास्तान देती है जो हर मोड को अलग समझ से जोडकर आगे लेकर चलने कि उम्मीदे देती है जो हर मौके को अलग विश्वास कि एक आस हर लम्हे के संग अक्सर देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग इशारे दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे समझ कि जरुरत को पहचान हर पल कि आस देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ परख कि कहानी हर बार देती है जो हर राह को अलग रोशनी से जोडकर आगे बढने कि पहचान देती है जो हर मुस्कान के साथ अलग सौगात उजाले देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग उम्मीद हर पल के साथ हर मोड पर अक्सर दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे मकसद कि आस को परख हर मौके का अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार से अलग नजारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लब्ज को समझ लेने कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि जरुरत हर पल के साथ हर मौके पर हर मोड के संग अलगसा एहसास दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे मतलब कि कहानी कुछ खास हर बार जीवन मे देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि धाराओं को हर मोड पर आगे लडने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि समझ देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर कई रंगों को दुनिया देती है जो जीवन मे हर परख को अलग आशाओं कि जरुरत दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे किनारों कि पहचान कुछ अलग परख के किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को कई राहों से आगे लेकर जाती है जो हर मोड को परख कि कहानी हर एहसास के संग देकर जाती है जो जीवन मे हर सोच को अलग रोशनी दिखाती है जो जीवन मे अलग किनारा हर बार अलग अल्फाज दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को आगे बढने कि जरुरत हर मोड पर उजाले दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे इरादों कि आशाएँ कुछ एहसास के साथ उजाला देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग जवाब अक्सर देकर जाती है जो किनारे को अलग उम्मीदों के सहारे आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मकसद को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि समझ हर मोड पर देती है जो जीवन मे आगे लेकर हर बार राहों को इरादे कि पूँजी दे जाती है।
हर किस्से को जीवन मे समझ कि धाराओं मे कुछ अलग सोच हर पल मे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को हर किनारे के साथ नया एहसास हर लम्हे को उजाले दिखाकर आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग मतलब देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास दे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...