Monday 26 June 2017

कविता १४९६. हर जज्बात से जुडकर।

                                                         हर जज्बात से जुडकर।
हर जज्बात से जुड़कर जीवन मे कोई कहानी बनती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसास कि निशानी दिखती है जिसे हर मोड पर समझ देकर आगे बढने कि उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को जज्बात के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को आदत अलगसी देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आशाएँ हर पल उजाले देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई एहसास कि पूँजी बनती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अंदाज अलगसा देती है वह हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई खुशियों कि दास्तान बनती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों के उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयालों के संग राह अलगसी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दिशाए देती है जिनकी रोशनी दुनिया को अलग लम्हे कि दास्तान देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई पहचान कि परख बनती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के साथ कई किनारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से के अलग मोड को पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आदत हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारे हर जज्बात के संग हर मौके पर अक्सर देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई आस कि जरुरत बनती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सहारे देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास का अलगसा इशारा सोच देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास को उजाला देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई एहसास कि आस बनती है जो जीवन मे हर कोने को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को पुकार के साथ पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलगसा इतबार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस को रोशनी देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई पहचान कि रोशनी बनती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को जिन्दगी कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग लम्हों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार अक्सर देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई कहानी कि दास्तान बनती है जो जीवन मे हर तराने को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई मौकों के संग जोडकर अलग दास्तान को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मकसद कि हर पल के साथ आस देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई एहसास कि कहानी बनती है जो जीवन मे हर लम्हे को धरती कि दिशाए देकर उजाले देती है हर मोड को कई किनारों से सहारों को समझ लेने कि जरुरत उजाले हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदम कि आशाएँ देती है।
हर जज्बात से जुडकर जीवन मे कोई रोशनी कि दास्तान बनती है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों कि किरदारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजाले कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि कहानियों कि पुकार को एहसास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...