Friday 23 June 2017

कविता १४९१. हर इरादे को अलग।

                                                     हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर कोशिश मे रहती है जो जीवन मे हर एहसासों कि दिशाए देकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मौके के संग उजाले को अक्सर होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग धाराएँ देती है।
हर इरादे को अलग एहसास कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तराने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों को एहसास देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट हर मौके के साथ देती है।
हर इरादे को अलग तराने कि उम्मीद को आशाएँ देकर दुनिया हर मोड के साथ हर किनारे हर पल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत हर पल के साथ अक्सर जीवन मे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि जरुरत को उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों से अलग अल्फाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट हर पल के साथ हर मोड पर देती है।
हर इरादे को अलग तलाश कि उम्मीद समझकर आशाएँ देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कहानियों से अलग अंदाज कि राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों के साथ इशारे हर पल को देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि ताकत हर मौके पर देती है।
हर इरादे को अलग तराने कि दिशाएँ परखकर उम्मीदों को समझ लेने कि जरुरत उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारा अक्सर उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर पल के साथ हर बार देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि जरुरत कि दास्तान हर पल के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मौके के साथ देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश राह को पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों से आगे बढने कि ताकत हर बार अल्फाज के संग देती है।
हर इरादे को अलग तराने कि उम्मीद को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले हर पल के साथ देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास नयी सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस कि जरुरत हर बार रोशनी हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर कदम कि धून हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...