Sunday 25 June 2017

कविता १४९४. हर नजारे को।

                                                       हर नजारे को।
हर नजारे को किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर किनारे को कुछ खुबसूरत एहसास कि दास्तान अलग सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों को पुकार देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग लहरों कि प्यास का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के तराने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों का एहसास हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर नजारे को किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम के एहसास कि कहानी के साथ दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर पल के साथ उजाले देती है।
हर नजारे को एहसासों कि दिशाए देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास के साथ नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो फूलों कि सुंदरता से बढकर आगे जाने कि राह देती है वह हर किस्से को किनारों कि आवाज हर पल देती है।
हर नजारे को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके के संग नयी राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे के संग हर राह देती है।
हर नजारे को कहानी विश्वास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग कोशिश कि राह देती है जो जीवन मे हर कदम को लम्हे देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस दास्तान के साथ देती है।
हर नजारे को किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को कई दास्तानों कि रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को आस एहसास के साथ देती है।
हर नजारे को राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारे कि एक प्यास कि आस हर बार जरुरत देती है।
हर नजारे को किरदारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को हर किस्से से अलग लम्हा देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाए देती है जो जीवन मे हर मौके को कई मोडों पर अलग दुनिया कि कहानी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार देती है।
हर नजारे को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग उजाला देती है जो हर  किस्से को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानी कि रोशनी हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...