Wednesday 28 June 2017

कविता १५००. हर मौसम के संग कोई।

                                                        हर मौसम के संग कोई।
हर मौसम के संग कोई कहानी कुदरत का अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों से बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग हवाओं से अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौसम के संग कुदरत के अलग जज्बात देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे बदलाव देती है जिनमे खुशियों कि आहट हर पल के साथ हर मोड को हर राह रहती है।
हर मौसम के संग कोई एहसास बदलाव का अलग किनारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों से अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों के संग रोशनी के एहसास देती है जो जीवन मे हवाओं के संग बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर पल के साथ हर बार रहती है।
हर मौसम के संग कोई राह आवाज का अलग इतबार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार से लम्हों को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से अलग अंदाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग एहसास को उम्मीदों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस हर मोड के साथ हर पल आशाओं कि जरुरत देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई कहानी कुदरत का अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों से अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कई रंगों कि कुदरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई उम्मीद इशारों का अलग इतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह कि रोशनी का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि कहानियाँ हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई उजाला किनारों का अलग एहसास देता है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि दुनिया हर बार देती है जो जीवन मे अलग समझ कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को हवाओं के एहसास हर किस्से के संग देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई अलग तलाश का अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग किस्से देती है जो जीवन मे हर कुदरत के अंगों को अलग एहसास से जोडकर हर बार रख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है जो जीवन मे अलग मौकों को अलग तलाश देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई अलग आवाज का अलग सबेरा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारे कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मतलब हर पल के साथ हर याद मे देती है जो जीवन मे हर इशारे को समझकर अलग जज्बातों को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को कोई तलाश कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस के साथ अलग जज्बात देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई अलग पुकार का अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग लम्हे कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत को हर कदम मे आवाज देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारे देकर रहती है।
हर मौसम के संग कोई अलग आवाज का अलग किस्सा देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग अंदाजों कि समझ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दिशाए देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि साँसे देकर रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...