Monday 5 June 2017

कविता. १४५४. कभी किसी अंदाज से।

                                                        कभी किसी अंदाज से।
कभी किसी अंदाज से एहसास कि धारा बनती है जो कहती है जीवन मे मुस्कान कि दुनिया कुछ अलग ही रहती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि पहचान अलगसी देकर चलती है जो हर पुकार को कई अंदाजों के साथ अलग एहसास से उपर उठती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एतबार कि रोशनी दिखाकर अक्सर आगे बढती रहती है जो अलग सुबह देती है।
कभी किसी अंदाज से जीवन कि दास्तान बनती है जो कहती है जीवन मे कई रंगों कि कोमलता कुछ अलग सौगात देती रहती है जो जीवन मे हर राह को दिशाएँ देती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से जोडती रहती है जो जीवन मे हर किस्से कि दास्तान हर मौके पर अक्सर कहती रहती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों से जोडकर आगे बढकर उम्मीद देती है।
कभी किसी अंदाज से समझ कि पुकार बनती है जो कहती है जीवन मे सही और गलत के बीच कि कहानी अक्सर कई अंदाजों मे कहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों के साथ अल्फाज देती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग उजाले के रंग आसमान मे अक्सर देती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारे के संग अलगसा एहसास दिखाती है वह उमंग देती है।
कभी किसी अंदाज से कहानी कि धाराएँ बनती है जो कहती है जीवन मे कई अंदाजों के साथ अलग नजारे कि आशाएँ देती रहती है जो जीवन मे हर पल को कोई राह अलगसी दिलाती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अंदाज से कुछ अलग कहानी बताती है जो हर कदम को अलग सुबह हर पल देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उजाला अलगसा दिखाती है वह उम्मीद देती है।
कभी किसी अंदाज से एहसास कि दास्तान बनती है जो जीवन मे कई राहों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों का एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि शुरुआत हर अंदाज से दिलाती है वह हर मोड को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे कई एहसासों अलग पुकार दिलाती है वह समझ देती है।
कभी किसी अंदाज से पहचान कि धाराएँ बनती है जो जीवन मे कई रंगों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास हर मौके पर अलग परख देती है जो जीवन मे कई परख कि सोच हर मौके को देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग रोशनी दिलाती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को जिन्दा करती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी दिलाती है वह किनारे देती है।
कभी किसी अंदाज से आशाओं कि समझ बनती है जो जीवन मे कई एहसासों मे अलग जज्बात कि कहानी बडी अलग करती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग रंगों से नयी शुरुआत दिलाती है हर बार देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे अलग अल्फाज कि शुरुआत देती है जो जीवन मे कई दिशाओं को अलग मतलब अक्सर देती है जो जीवन मे हर मोड को मतलब दिलाती है वह राह देती है।
कभी किसी अंदाज से रंगों कि आशाएं हर पल बनती है जो जीवन मे कई खयालों मे अलग बात देती है जो जीवन मे कई तरानों मे अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कली को फूलों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजाला देती है जो जीवन मे हर आवाज के साथ अलग सौगात हर बार देती है जो जीवन मे कई राहों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को आशंका दिलाती है वह हर बार किरणे देती है।
कभी किसी अंदाज से तरानों कि जरुरत हर मतलब से बनती है जो जीवन मे कई सहारों मे अलग सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अहमियत देकर रोशनी दिखाती है वह हर बार उजाले देती है।
कभी किसी अंदाज से आशाओं कि शुरुआत हर बार बनती है जो जीवन मे कई एहसासों मे अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम मे कई रंगों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि आस हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर बदलाव को मकसद कि आस हर धारा के संग हर पल मे मुस्कान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...