Wednesday 14 June 2017

कविता १४७३. हर कश्ती का किनारा।

                                                 हर कश्ती का किनारा।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर लहर को अलग सहारा होता है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज देता है जो कुदरत के संग अलग पहचान का किनारा देता है जो जीवन मे हर मोड को लहरों के साथ अलग इशारा देता है जो जीवन मे हर पानी के बूँदों को अलग किनारा मिलता है जो जीवन मे हर आस को एहसास का किनारा हर मौके पर देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारा होता है जो लहरों को अलग एहसास दिलाता है हर बात को आवाज का अलग सहारा लहरों को किनारा देता है हर लहर के आवाज को अलग इशारा देता है कुदरत को हर किस्से से उम्मीद देता है जो जीवन मे हर ठंडक का इशारा मिलता है जो जीवन मे हर लहर को बदलाव हर इरादा देता है ।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम होता है जो लहरों को अलग एहसास देता है हर मौके को अलग लहरों का सहारा होता है जो जीवन मे हर मौके को एहसास पुराना देता है जो जीवन मे हर मौके को लहरों का अलग इरादा देकर जाता है जो जीवन मे हर कदम को कुदरत के संग अलग दिशाए देता है जो जीवन मे अलग पहचान देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देता है जो जीवन मे बदलाव देकर जाए वह अलग नजारा देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आस देता है वह किनारा हर पल के संग खुशियों कि दास्तान देता है जिसे समझ लेना जीवन को अलग जरुरत देता है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि ताकत हर पल के साथ हर कदम देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देता है जो जीवन मे हर लम्हा हर लहर को बदलाव देता है हर कश्ती के संग अलग सुबह का एहसास देता है हर लहर को समझ लेना जीवन कि प्यास को अलग एहसास देता है हर किस्सा लहरों के साथ जीवन को अलग एहसास देता है जिसे समझ लेना जीवन मे अक्सर हर किस्से को पुकार देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर लहर को दिशाएँ हर बार देता है हर लहर के साथ जीवन के हर एहसास को समझ देकर आगे बढने कि जरुरत पल अक्सर देता है जो जीवन मे लहरों को अलग किसम कि आस देता है सतरंगी तराने कि एक प्यास देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर दिशा मे देता है जिसे समझ लेना उम्मीद देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर नजारों को आशाएँ हर पल देता है जो जीवन मे हर कदम को एहसास का उजाला देता है हर लहर मे दुनिया के अलग एहसास कि दास्तान अलग इशारा देती है जिसका किनारा उम्मीदे देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देता है वह मौका कश्ती को लब्जों मे अक्सर मिलता है जो जीवन मे हर पल को आशाएँ देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर मोड को सहारे अलगसे देता है जो जीवन मे हर मौके को कदमों के साथ पुकार देता है जो जीवन मे हर कदम को एहसास कि आस देता है जो जीवन मे लहरों को अलग खयालों कि प्यास देता है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत देता है जिसे समझ लेना हर पल को जरुरत देता है जिसे समझ लेना ही जीवन को अहम उम्मीद देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर मौके को इरादे अलगसे देता है हर मोड को अलग खयाल कि समझ देता है जो जीवन मे हर पल को कुदरत कि कोशिश हर पल के संग देता है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास अलगसे देता है हर कश्ती को किनारे से इतबार कि जरुरी होती है जो जीवन मे सिर्फ विश्वास ही देता है जिसे समझ लेना ही तो आशाओं को उजाले देता है।
हर कश्ती का किनारा कोई अलग होता है जो जीवन मे हर कदम को इशारे देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देता है हर मौके को अलग राहे अक्सर खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे किनारे देता है हर लहर के संग किनारों को अलग इरादा उम्मीद अक्सर देता है जिसे समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत देता है हर लहर के साथ जीवन आवाज हर पल देता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...