Saturday 10 June 2017

कविता. १४६४. हर लम्हा जीवन मे।

                                                  हर लम्हा जीवन मे।
हर लम्हा जीवन मे हर खयाल से अलग जवाब कि चिंगारी मिलती है जो जीवन मे कई राहों को कई अंदाज देती है हर मोड को आशाओं कि राह किरणों से अलग सुबह अक्सर उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग कश्तीयों के किनारों से आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई राहों को अंदाज कई तरह कि धाराएं हर मौके से अलग एहसास को विश्वास देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर मौके से अलग सुबह कि आस मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन से अलग जवाब को आशाओं मे अलग किनारे से अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग सुबह के लम्हे को अंदाज कई राहों से देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे देकर दुनिया मे हर मोड पर हर मौके के संग इरादों कि रोशनी देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर पल से अलग उजाले कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई राहों को पहचान कि दास्तान देती है हर लम्हा जीवन मे हर राह को आशाओं मे कोई तलाश हर पल से मिलती है जो किसी अधूरी कहानी को एहसास के संग मिलती है जो जीवन मे खयालों को लहरे देती रहती है जो जीवन मे हर कहानी को पलों के संग समझ हर मोड पर आशाओं कि सुबह देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर किस्से से अलग सुबह कि आस मिलती है जो जीवन मे कोई कोनों से अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को अलग अंदाज देती है हर मौके को अलग अंदाज को कई किनारों से आगे चलने कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दास्तान हर पल को खयाल देती है जो जीवन मे हर पल के संग इरादे देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर मौके से अलग एहसास कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे कोई उजाले से समझ देकर आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को मतलब हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर अल्फाज देती है वह हर उम्मीद को अलग राह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राहों के संग इरादे दिखाती है वह हर मौके को हर पल एक आशा अलगसी हर मौके पर आवाज देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर पल से अलग जवाब कि आस मिलती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे चलती जाती है जो जीवन मे खयाल को अंदाज कई तरह के देती है जो जीवन मे कई किस्सों मे आशाएं देती है जो जीवन मे कई रंगों को अंदाज अलगसे हर मौके पर देती है जो जीवन मे हर मोड को दास्तानों कि धाराएं अलग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को एक छायासी बना देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर रंग से अलग आसमान कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे कई लहरों कि परख को अलग आशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों से जोडकर आगे बढ़ती है जो जीवन मे हर मौके को हर पल मे उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को दास्तानों कि दुआएं देती है जो जीवन मे कोई उजाले कि उम्मीद हर मोड को अलग सहारे हर पल के संग देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर मौके से अलग जवाब कि चिंगारी मिलती है जो जीवन मे अक्सर आग बनकर कई मकसद देती है जो जीवन मे हर खयाल को कई अंदाजों से जोडकर रखती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान अक्सर देती है जो जीवन का सच्चा मतलब हर पल के संग बनती है जो जीवन मे कोई उजाले कि दास्तान हर मोड को अलग आशाओं के संग साथ देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर मोड से अलग दास्तान कि कहानी मिलती है जो जीवन मे अलग सुबह कि आवाजों को अंदाज कई देती है जो जीवन मे हर किस्से को खुशियों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे हर पल देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे हर पल के संग अलग इशारों से उम्मीद का अलग एहसास देती है।
हर लम्हा जीवन मे हर राह से अलग जवाब कि पुकार मिलती है जो जीवन मे अलग रोशनी को आसमान अलगसा देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारा हर पल के संग अलग इशारों से देती है हर पुकार कि पहचान अक्सर रोशनी अलग देती है जो जीवन को सच्ची राहों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह कि परख दिलाकर आगे बढने कि कोशिश और उसकी रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...