Thursday 8 June 2017

कविता. १४६०. हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत।

                                                  हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब उसमे कोई छुपी बात हर पल होती है जो जीवन मे हर खयाल को कई किस्सों मे समझ लेने जरुरत हर मोड पर देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी दिखाती है किसी छाव को मतलब हर पल पर देती है जो जीवन मे साँसों को एहसास हर पल के साथ हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब खास होती है जब वह हर कोने को अलग प्यास देती है जो जीवन मे अलग किनारों को मकसद कि आस हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग कहानियों से पहचान देती है जो अलग मोड को कई किनारों से अलग नजारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आस हर पल के साथ हर बार जीवन मे हर पल देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर मौके को अलग लब्जों के साथ कोई कहानी को हर मोड पर एहसास खास देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानी कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारे कि दास्तान हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर कश्ती को अलग एहसास के उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानी से समझकर एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्ज देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानी कि पुकार हर पल के साथ हर बात के साथ हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर लम्हे को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानियों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानी बताती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पुकार हर पल के साथ हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर मौके को अलग कहानियों कि पहचान हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग सोच कि सुबह हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर इशारे को अलग राह कि तलाश को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के किनारों कि आवाज हर बार उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे कई किनारों को मकसद हर बार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर मौके को अलग कहानी कि समझ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि समझ हर मौके को हर लम्हा को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग एहसास हर मोड पर देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर आवाज को अलग पहचान कि धाराओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि पुकार हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों के एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके पर आस देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत तब होती है जब वह हर इशारे को अलग राह कि तलाश को अलग एतबार देती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि सोच को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड पर प्यास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...