Friday 30 June 2017

कविता १५०४. हर सोच को हर लब्ज कि।

                                                  हर सोच को हर लब्ज कि।
हर सोच को हर लब्ज कि कहानी बनानी होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तराने देती है हर अल्फाज को अलग अंदाज कि पहचान अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर एहसास को विश्वास अलगसा देती है जो जीवन मे हर खयाल को हर लम्हा कोई एहसास कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल से अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि उम्मीद कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि उम्मीद हर मोड के साथ पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों को एहसास कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हा हर बार उजालों कि आस देता है।
हर सोच को हर लब्ज कि पहचान हर मौके को लब्जों कि ताकत देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे चलने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि आस देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग तराने हर मौके के साथ हर पल मे देती है हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर कहानियों कि पुकार देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि आस हर मौके को तलाश कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई किस्सों को परख देकर आगे बढने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहे हर किस्से के साथ अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग सहारे हर बार देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि उम्मीद हर मोड को किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों को आस देकर आगे चलने कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किस्से हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से से इशारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारे कि आशा हर बार देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि पहचान हर किस्से को एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे कई आशाओं को परख देकर आगे चलने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि आस अलगसी देती है जो कई किस्सों को अलग रोशनी देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि अहमियत हर पल को राह कि तलाश देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे बढने कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजाला अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से को उजाला देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि दास्तान हर मौके को किस्सों कि सौगात देती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाला देकर आगे चलने कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों देती है जो जीवन मे हर इशारे को समझकर आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को दास्तान कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर बार कई उजालों के साथ हर मौका देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि जरुरत हर मोड को इशारों कि कहानियाँ उजाले देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर राहों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को इशारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि पूँजी देती है।
हर सोच को हर लब्ज कि पहचान हर मौके को अल्फाजों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को कई मौकों के तराने देती है जो हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग फसाने देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरानों को एहसास कि सुबह हर मौके पर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...