Saturday 24 June 2017

कविता १४९३. हर किस्से को।

                                                      हर किस्से को।
हर किस्से को किनारों कि कहानी बनती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से से जोडकर चलती है वह हर मौके को किस्सों को अलग रोशनी दिखाती है जो हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि पुकार हर एहसास मे देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है।
हर किस्से को एहसासों कि दिशाए रोशनी देकर बनती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि धारा अलगसी देती है जो जीवन मे अलग किनारे से जोडकर आगे चलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास अलगसा हर पल मे देकर जाती है।
हर किस्से को कदमों कि जरुरत को दिशाएँ देकर बनती है जो जीवन मे कई बदलावों को मतलब कि पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे अलग पहचान से जोडकर आगे चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग तराने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद देकर जाती है।
हर किस्से को आशाओं कि इरादों को उम्मीद देकर बनती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग समझ से राहों को जोडकर इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज अक्सर देकर जाती है।
हर किस्से को एहसासों कि दास्तान को जज्बात देकर बनती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि ताकत देती है जो जीवन मे अलग किनारे को पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग जज्बात कि उम्मीद देती है जो जीवन को उजाले देकर जाती है।
हर किस्से को इरादों कि तलाश को समझकर आगे जाने कि आशाएँ दिशाओं से उम्मीद देकर बनती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद हर पल मे उम्मीद देकर बनती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों से अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी हर पल के साथ रोशनी देकर जाती है।
हर किस्से को कदमों कि आहट को परखकर उम्मीद देकर बनती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले से उम्मीद देकर जाती है।
हर किस्से को कदमों कि जरुरत को समझकर जज्बात देकर बनती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस कि रोशनी देकर जाती है।
हर किस्से को कदमों कि ताकत को परखकर उम्मीद देकर बनती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम के साथ आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों से आगे जाने कि आशाएँ देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि पहचान देकर जाती है।
हर किस्से को कदमों कि आहट को परखकर दिशाएँ देकर बनती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्सों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे अलग इशारों से पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...