Sunday 25 June 2017

कविता १४९५. हर खयाल को सीने से लगाने कि।

                                                              हर खयाल को सीने से लगाने कि।
हर खयाल को सीने से लगाने कि चाहत तो नही होती है पर कुछ खयालों मे वह कशिश छुपी होती है जो साँसों को कुछ खास बनाकर जिन्दगी दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि आवाज देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आशाओं कि दास्तान देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को सहारे कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को कई तरह कि पुकार देती है।
हर खयाल को जज्बात से आगे लेकर चलने कि जरुरत नही होती है जो जीवन मे कुछ किस्सों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इशारों के अलग इरादों कि कोशिश हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि पुकार हर साँस के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस हर बार तलाश के साथ देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत मन को नही रहती है जो जीवन मे कुछ कोशिश कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मौके से साथ अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने कि कोशिश देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे हर बार चलती है जो जीवन मे हर मौके को कदम देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत मन को हर पल नही रहती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग तरह से समझ लेने कि जरुरत हर मौके को देती है जो जीवन मे हर पल को बिना समझे परख लेने कि जरुरत हर लब्ज को ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर पल के साथ रोशनी हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर खयाल से जुडे रहने कि कोशिश हर पल को दास्तान के साथ देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत मन को हर मोड पर नही रहती है जो जीवन मे अलग किनारे को लहरों से परख लेने कि जरुरत हर पल को रोशनी देती है जो जीवन मे खयालों मे बदलाव कि दिशाए देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि दास्तान हर रोशनी के साथ हर पल आशाओं को उजाले देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि अहमियत हर मोड को नही रहती है वह हर बार किस्सों के बदलाव के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास हर बार देती है हर मोड को अलग खयाल कि जरुरत होती है पर हर खयाल कि सुबह अक्सर काफी नही होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है वह रोशनी अक्सर जीवन कि उम्मीद को आशाएँ देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत हर मौके को नही रहती है वह खयाल कि ताकत से अक्सर जुडी रहती है जो जीवन मे उम्मीद को अलग रोशनी कि पहचान देती है वह कोशिश जीवन के सोच को परख अक्सर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि सोच से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे कई किनारों को रंगों से परख लेने कि कोशिश हर बार जीवन मे हर पल के साथ देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत हर राह को नही रहती है वह हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी हर मोड के संग देती है हर सोच को अलग एहसास के साथ परख लेने कि जरुरत उजाले देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को परखे बिना नही होती है जो जीवन मे हर साँस को हर पल मे मौका  देकर चलती है जो जीवन मे आगे बढने कि उम्मीद देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत हर पल उजाले कि दास्तान नही रहती है वह हर किस्से को अलग राहों को कदमों के साथ आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि दास्तान को कई लम्हे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज के साथ अलग एहसासों से जोडकर रोशनी देती है।
हर खयाल को सीने से लगाने कि जरुरत हर कोशिश कि समझ को एहसास नही रहता है वह रोशनी को अलग दास्तान कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि दास्तान को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मौके को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल के साथ अक्सर अलग रंगों कि दुनिया हर मौके पर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...