Tuesday 27 June 2017

कविता १४९९. अलग राह को।

                                                     अलग राह को।
अलग राह को उजाले कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे कुछ राहों को दिलचस्प बनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजर का एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को गीतों के संग संगीत कि अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर राह को अलग धारा के संग अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह हर पल के साथ अलग इशारा हर मौके पर रोशनी दिलाती है।
अलग राह को कहानियों कि पुकार मिलती है जो जीवन मे कुछ किस्सों को राह देकर उजाले कि पुकार बनती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को लम्हे कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि पुकार दिलाती है।
अलग राह को अलग पुकार कि आस मिलती है जो जीवन मे कुछ एहसासों को समझ देकर बनती है जो जीवन मे हर कई रंगों के साथ अलग नजारे दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि साँसे दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि आस दिलाती है।
अलग राह को अलग इशारों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद देकर नयी पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास दिलाती है हर मोड को अलग कश्ती दिलाती है हर राह को हर लम्हा दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों को अलग नजारों को समझ दिलाती है जो जीवन मे मुस्कान कि कोशिश को अलग तराने हर मोड के साथ दिलाती है।
अलग राह को अलग किनारों कि अहमियत मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को मतलब देकर दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों का एहसास दिलाती है हर किस्से को अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाला दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस दिलाती है।
अलग राह को अलग तलाश कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग सहारे कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि आशाओं कि दास्तान दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया कि दिशाएँ दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास कि आस हर मौके पर अक्सर दिलाती है।
अलग राह को अलग पहचान कि उम्मीद मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आशाएँ उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से को एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि आस हर मोड पर दिलाती है जो जीवन मे उम्मीद कि धारा दिलाती है।
अलग राह को अलग इशारे कि प्यास मिलती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग मतलब कि आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को मंजिल दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को हर आस को अलग दास्तान कि तलाश हर पल को आशाएँ दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि आस को अलग पहचान दिलाती है।
अलग राह को अलग किनारे कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग एतबार कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलावों को अलग एतबार दिलाती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग अंदाजों मे मतलब कि आवाज के संग उजाले हर पल दिलाती है।
अलग राह को अलग धाराओं कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास भरी राह रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि ताकत हर बार दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...