Tuesday 6 June 2017

कविता. १४५६. हर कागज के अलग अल्फाज को कई।

                                              हर कागज के अलग अल्फाज को कई।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई तराने अक्सर दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को मतलब दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को नजारे कई दिखाती है जो हर पल के अफसाने को साँसों कि ताकत देकर आगे बढती जाती है जो हर मोड को अलग किनारे कि प्यास हर पल के संग जताती है जो कहती है खयालों मे अलगसी दुनिया हर मौके पर जिन्दा अक्सर रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई आवाजों कि प्यास दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को मकसद दिखाती है जो जीवन मे कई राहों को उम्मीदे दिखाती है जो हर मौके के जज्बातों को अलग सुबह देकर बढती जाती है जो हर पन्ने को अलग खयालों कि आस हर किनारे के संग बताती है जो कहती है धाराओं मे अलगसी कहानी हर पल के साथ अक्सर छुपी रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई एहसासों कि दिशाए दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को राह दिखाती है जो जीवन मे कई लम्हों को उजाला दिखाती है जो हर मोड के संग अलगसे इतबार को देकर बढती है जो हर कदम को अलग किनारों कि पहचान हर इशारे के संग बताती है जो कहती है खयालों मे अलगसी लम्हे कि सुबह हर  किस्से के साथ अक्सर जिन्दा रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई आशाओं कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब दिखाती है जो हर राह के संग अलगसे किस्से देकर जाती है वह अलग एहसास मे हर किस्से को अलग पहचान बताती है जो कहती है एहसासों मे अलगसी दुनिया हर पल के साथ उजाले देती है जिसकी कहानी रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई तरानों कि सोच दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ दिखाती है जो हर मोड के दास्तान के संग सोच देकर जाती है वह अलग इतबार मे हर कदम को अलग आशाओं कि दिशाएँ दिलाती है जो जीवन मे हर राह को अलग सुबह देती है जिसमे अलग मुस्कान कि राह रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई धाराओं कि जरुरत रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को पुकार दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों को किस्मत दिखाती है जो हर मौके के संग इतबार देकर जाती है वह अलग आशाओं मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जिसमे अलग समझ कि पूँजी को अलग आवाज अक्सर रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई दिशाओं कि आहट किनारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों से जोडकर अलग सुबह दिखाती है जिसके गीतों को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर पल उम्मीद देकर जाती है जिसमे हर उम्मीदों को अलग एहसास देती है जो उजालों को समझ कि आस देती है हर पल के साथ देती है जो जीवन मे अलग एहसास कि कहानियों को कहती रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई किनारों कि आवाज पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों से एहसास अलग इशारों से दिखाती है जिनके हर खयाल से दुनिया मकसद हर मोड पर देकर जाती है जिसके अंदर कई कहानियों को लम्हों के साथ अलग सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर कागज के साथ जीवन कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर किस्से को राहे देती रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई खयालों कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे कई आशाओं को परख लेने कि अहमियत देकर जाती है जिसमे हर मोड को अलग उजाले कि आहट हर पल मे उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के साथ जोडकर आगे बढती जाती है जो आशाएँ देती है जिनकी पहचान मकसद देती रहती है।
हर कागज के अलग अल्फाज को कई किनारों कि दिशाएँ दिलाती है जो जीवन मे कई खयालों को समझ लेने कि कोशिश आशाएँ देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग खयाल को अलग पुकार कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारों मे कई खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो राहों को अलग एहसास देती है जिनकी तलाश देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...