Wednesday 14 June 2017

कविता १४७२. हर किस्से को अलग।

                                              हर किस्से को अलग।
हर किस्से के अलग इशारों को कई आईने देती है वह हर बात को कई अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास से इतबार देती है जो जीवन मे हर पल को किसी अनजानी एक आस देती है वह मौके को जज्बात देती है वह हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देकर चलती है।
हर किस्से के अलग कदमों को कई दिशाएँ देती है वह हर मोड को कई किनारों से उम्मीद देती है जो जीवन मे कई एहसासों को मौसम कि जरुरत देती है जो जीवन हर लम्हा उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर पल के साथ देती है जो कहानियों के साथ आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम को अलग आस देकर चलती है।
हर किस्से के अलग एहसासों को मकसद देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम को उम्मीद देकर चलती है।
हर किस्से के अलग पुकार को मोड देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे और अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस के उजाले देती है जो जीवन मे आशाएँ देकर चलती है।
हर किस्से को अलग किनारे को सहारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे  हर मौके को अलग मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि किरण हर बार देती है जो जीवन मे कई राहों के संग उजाले देती है जो जीवन मे खुशियों को कई मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देकर चलती है।
हर किस्से को अलग राह जीवन मे उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर पल को किसी मौके कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग इरादों कि आशाएँ हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को किस्से देती है जो जीवन मे कदमों को आशाएँ देकर चलती है।
हर किस्से को अलग एहसास कि पुकार रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम कि आहट हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे उजाले देकर चलती है।
हर किस्से को अलग इरादों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि दास्तान हर बार आस देती है जो जीवन मे एहसास को आशाओं कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों के साथ एहसास कि रोशनी उजाला हर पल देती है हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई बदलाव के संग अलग पहचान एहसास देकर चलती है।
हर किस्से को अलग इशारों कि मुस्कान एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि आस देकर चलती है।
हर किस्से को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि आवाज एहसास के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हा किसी किनारे को पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...