Monday 22 May 2017

कविता. १४२७. हर बार जो हम दिल से कहते है।

                                               हर बार जो हम दिल से कहते है।
हर बार जो हम दिल से कहते है आवाज अलगसी बनती है जो तूफानों से टकराने कि पुकार मन मे देती है जो जीवन मे दिशा को चलने कि उम्मीदों से भरती है जो आसमान मे चमकते सितारों कि कहानी को एहसासों कि दुनिया से उजागर करती है जो हर कश्ती को उम्मीदों कि धाराओं से कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है सुबह अलगसी बनती है जो जीवन मे कश्ती कि किनारों से लढने कि आशाएं देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज कई राहों से दिखाकर आगे जाती रहती है जो हर लम्हों कि जरुरत को खुशियों कि कहानियों दिखाती है जो हर कदम कि कहानी किस्सों से कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है एहसास कि पुकार अलगसी बनती है जो जीवन मे आवाज कि परछाई कि आस बनके आगे जाती रहती है जो जीवन मे हर मोड को कई किस्सों से समझकर आगे जाती रहती है जो हर किस्से कि कहानियों को इशारों कि पुकार दिखाती है जो हर मौके कि सुबह से कुछ कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है अंदाज कि परख अलगसी बनती है जो जीवन मे एहसास कि उम्मीदों कि कहानी आगे लेकर जाती रहती है जो जीवन मे हर कदम को कई इशारों कि दुआओं को लेकर आगे जाती रहती है जो हर किनारे को उजालों कि जरुरत दिखाती है पर दिल से कहानी कि पुकार तूफान को चीर कर कुछ कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह बात कई कहानियों कि जरुरी उम्मीद बनती है जो जीवन मे कई आशाओं कि रोशनी को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट को लेकर आगे जाती रहती है जो हर किस्से को एहसास कि पूँजी दिखाती है पर दिल कि उम्मीद हर पल को समझकर कुछ कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह कहानी कई इरादों कि आस अक्सर बनती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया कि उम्मीदों को हर पल आगे लेकर जाती है जो जीवन मे मकसद कि एक अलग कहानी समझकर आगे जाती है जो हर आस को आवाज कि अलग पहचान दिखाती है पर दिल कि जरुरत हर मोड को अलग तरह कि पुकार कुछ कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह हर मौके से अलग पहचान कि उम्मीद से अक्सर बनती है जो जीवन मे कई पुकारों को हर लम्हा आगे लेकर जाती है जो जीवन मे मतलब कि आशाओं को समझकर आगे जाती है जो हर इशारे को एहसास कि अलग उम्मीद दिखाती है पर हम दिल कि अहमियत को हर मौके पर बात यकीन कि कुछ कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह हर राह से अलग इशारों कि दास्तान को एहसास कि सुबह से अक्सर बनती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मकसद दिखाकर उम्मीद के सहारे आगे लेकर जाती है जो हर किस्से पर उम्मीद कि अलग आशाएं दिखाती है पर दिल कि उम्मीद को हर राह को हर मोड पर एहसास कि पूँजी कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह हर किनारे को तोड के रखने कि चाहत से सुनाते है जो हर अल्फाज से अक्सर बनती है जो हर इरादे पर आशाओं कि अलग उम्मीद दिलाकर आगे लेकर जाती है जो हर दिशा पर उमंग कि धाराओं के साथ अलग सहारे दिखाती है पर दिल कि बाजी को ताकत से हम हर पल समझ लेते है जिसमे खुशी कहती रहती है।
हर बार जो हम दिल से कहते है वह हर लहर को कई मोड से परखकर चलते है जो हर किस्से से अक्सर कहानियाँ बनती है जो हर राह पर इशारों के साथ अलग उजाले दिखाकर आगे जाती है जो हर उजाले से रोशनी कि कहानी को समझने कि राह दिखाती है पर हर मुस्कान को जब दिल से समझते है उसकी ताकत कुछ अलग अंदाज कहती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...