Tuesday 30 May 2017

कविता. १४४२. हर बार किसी आवाज कि।

                                          हर बार किसी आवाज कि।
हर बार किसी आवाज कि अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाले देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों से जाने कि आदत होती है जो आवाज कि दास्तान दुनिया को कई किस्सों मे देती है जो हर मौके को अलग एहसास के अल्फाज हर पल के साथ हर दम देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर राह को एहसासों से परख लेने कि समझ अक्सर देती है जो आवाज कि कहानी को दास्तान बनाकर मतलब देती है जो हर मोड को अलग कहानियों कि आवाज हर पल देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास के संग दिशाएं अलगसी देती है जो जीवन मे कई किनारे को आवाज सुनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग सुबह मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारा देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर पल को पुकार के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तान सुनाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान हर मौके के साथ अक्सर देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग दिशा मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास दिखाती जाती है जो जीवन मे हर किस्से को दास्तान के संग अलगसी पहचान कि धाराओं को अलग मतलब कि आशाएं हर पल मे दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को हर मौके पर अलग एहसास को कहानी के साथ अक्सर देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग रोशनी दुनिया को मिलती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग समझ कि पुकार हर धून मे मिलती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग रोशनी हर पल को एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाएं दिलाती है जो हर धून को मकसद हर मौके के संग अक्सर देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई रंगों के एहसास कि धाराओं कि पहचान हर मौके के साथ दिलाती है जो किनारों पर अलग धाराएं दिलाती है जो जीवन मे कई कहानियों को अलग एतबार से जोडकर चलती है वह हर सोच को अलग इशारों कि समझ के संग उम्मीद देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग पुकार मिलती है जो जीवन मे कई खयालों के साथ विश्वास कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग मतलब कि आशाओं से उजाला देती है जो आवाज कि दास्तान को कई किनारों से परख हर पल देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर मौके पर देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग दिशा मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों के साथ बातों कि समझ को उजाला अक्सर दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग अंदाजों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे कई बातों को अलग धून कि दास्तान हर पल देती है।
हर बार किसी आवाज कि अलग रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ जज्बात को अंदाज कि रोशनी हर पल के संग देती है जो हर किस्से मे जीवन कि रोशनी एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग समझ कि सुबह हर मोड देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...