Monday 29 May 2017

कविता. १४४०. हर हरीयाली के।

                                                  हर हरीयाली के।
हर हरीयाली के एहसासों मे जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन मे हर मौके को दुनिया अलगसी देती है हर पत्ते मे जीवन कि कोई कहानी लिखी जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग जिन्दगी देती रहती है जो हर हरीयाली के संग अलग दास्तान लिखती रहती है जो जीवन मे कई रंगों मे परखकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के सहारे से जीवन कि दास्तान बनती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अलगसी आवाज हर हरे पत्ते से जीवन मे अक्सर मिलती है हर बार कुदरत के करिश्मों को अलग एहसासों मे समझ लेने कि जरुरत हर पल रहती है जो हर कुदरत के हर करिश्मे को ठंडक कि धाराओं के साथ उम्मीद देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के पुकार से जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन मे हर राह को पुकार के संग कुदरत के संग एहसास को दास्तान जुदासी मिलती है जो हर एहसास को खुबसूरती कि परख हर पल के संग जिन्दा रहती है जो जीवन मे कुदरत कि अलग अंदाजों कि कहानी को मकसद कि आशाओं के साथ उजाले देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के रंगों से जीवन कि आशाएं बनती है जो जीवन मे हर मोड को मुस्कान के संग अलगसा उजाला देकर रहती है जो हर कदम को कुदरत कि दुआएं दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग नजारे दिखाकर आगे चलती है जो जीवन मे कुदरत को अलग अंदाजों के साथ जीवन मे अलग नजारे देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के एहसासों मे जीवन कि धाराएं बनती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों के बिना ही कुछ कहानियाँ देकर रहती है जो हर किस्से को पुकार कि आशाएं दिलाती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग आस आगे चलाती है जो जीवन मे रंगों को अलग उजाले के साथ जीवन मे अलग पहचान देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के समझ मे जीवन कि सुबह बनती है जो जीवन मे हर इशारे को रंगों कि दुनिया देकर हर मौके पर आगे चलती है जो हर किस्से को एहसास कि पूँजी से परखकर उजालों के साथ आगे चलती है जो जीवन मे कुदरत के संग करिश्मों कि जरुरत देकर आगे चलती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन को आशाएं देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के परख मे जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि सतरंगी दुनिया देकर हर मौके पर कोई आवाज अलगसी आगे चलती है जो हर कदमों मे कई एहसासों कि समझ को दिशाएं कई मिलती है जो जीवन मे कई राहों को दुआएं देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर कदमों को उजाला देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के इशारों मे जीवन कि राहों कि हकीकत बनती है जो जीवन मे हर मोड को दास्तान कि अलग पुकार देकर हर लम्हा अलगसी आवाज से आगे चलती है जो हर मौके मे कई धाराओं को अलग खुशियों कि परख हर बार देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को मकसद देकर चलती है जो जीवन मे कुदरत देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के एहसासों मे जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि दास्तान खुशियों को मतलब देकर चलती है जो जीवन मे कई तरानों को अलग अंदाजों के साथ नयी रोशनी देकर चलती है जिसे परख लेने के लिए कभी कभी कई किनारों से आगे जाने कि जरुरत उम्मीद को समझ देकर आगे बढती है।
हर हरीयाली के एहसासों मे खुबसूरती कुछ खास होती है जो जीवन मे कई किनारों कि परख देकर जाती है जो हरीयाली कि कहानी हर बार अलग देकर चलती है जो हर किस्से को कुछ खास बनाकर आगे चलती है जो जीवन मे उम्मीदों के उजाले के संग हर पल के साथ आगे चलती है जो जीवन मे उजाले देकर आगे बढती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...