Friday 26 May 2017

कविता. १४३५. हर सोच को।

                                                   हर सोच को।
हर सोच को हर लफ्ज से समझ लेने कि जरुरत हर मौके को रहती है जो हर किस्से कि कहानी को सोच से जोडकर आगे चलने कि जरुरत हो जाती है हर किरदार को सोच के साथ परख लेने कि जरुरत को पहचान लेने कि ख्वाईश हर मौके को हर लम्हा रहती है जो जीवन मे सोच को अलग सुबह दिलाती है।
हर सोच को हर मौके से समझ लेने कि अहमियत हर इशारे को रोशनी देती रहती है जो हर इरादे को किसी आवाज से जोडकर आगे बढने कि जरुरत हो जाती है हर एहसास को समझ लेने कि आस को पहचान लेने कि जरुरत हर मकसद को हर लम्हा रहती है जो जीवन मे आशाओं कि बारीश दिलाती है।
हर सोच को हर राह से समझ लेने कि जरुरत हर मोड को लब्ज देती रहती है जो हर किस्से को किसी अलग किनारे से जोडकर आगे चलने कि जरुरत हो जाती है हर सोच कि लहरों कि आशाएं ही तो हर पल को जिन्दा रखती है जो जीवन मे कई रंगों मे जिन्दा रहती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीदे दिलाती है।
हर सोच को हर एहसास से समझ लेने कि जरुरत हर साँस देती रहती है जो हर मोड को किसी इरादे कि पुकार के संग उम्मीद को परख लेने कि जरुरत हो जाती है हर मोड कि कहानी को जो सही तरह कि रोशनी देती रहती है जो जीवन मे कई इशारों मे जिन्दा रहती है जो जीवन मे सच्ची रोशनी अक्सर दिलाती है।
हर सोच को हर तरीके से परख लेने कि जरुरत हर मौका देता रहता है जो हर किस्से को किसी किनारे कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों कि जरुरत हो जाती है हर किनारे कि प्यास हर पल कि कहानी को अलग बदलाव देती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों मे जिन्दा रहती है जो जीवन मे उम्मीदे अक्सर दिलाती है।
हर सोच को हर राह से परख लेने कि अहमियत हर पुकार को देती रहती है जो हर मौके को किसी खयाल कि अहमियत देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी मे भी अलग रोशनी हर पल के साथ राहे अक्सर देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों मे नयी दुनिया कि अलग रोशनी मे रहती है जो जीवन मे आशाएं अक्सर दिलाती है।
हर सोच को हर मौके से परख लेने कि जरुरत हर मकसद को उजाला देती रहती है जो हर इशारे को किसी आसमान कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कई तरानों कि आवाज मे भी अलग एहसास कि रोशनी अक्सर देती रहती है जो जीवन मे कई मौकों मे नयी राहे देकर रहती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब दिलाती है।
हर सोच को हर उजाले से परख लेने कि जरुरत हर मोड को मतलब देती रहती है जो हर बार कहती है जो उजाला देती है वही जरुरी रहती है जो जीवन मे कई अंधियारे कि कहानियाँ अक्सर देती रहती है जो जीवन मे दुःख देती रहती है वह सोच नही रहती है जो जीवन मे कई किनारों को बताती रहती है रोशनी ही अक्सर जिन्दगी देती रहती है।
हर सोच को हर लब्ज से परख लेने कि अहमियत हर मौके को राह देती रहती है जो हर मोड को कई तरह के उजाले देती है हर मोड को परख लेने कि जरुरत जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी देती रहती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सुबह देती रहती है जो जीवन मे हर रोशनी को सुबह देती रहती है।
हर सोच को हर किनारे कि तलाश हर पल को रोशनी देती रहती है जो हर मौके को कई तरह कि रोशनी हर पल के साथ दिलाती है जो जीवन मे हर उजाले कि बजह बनकर आगे जाने कि आशाएं देती रहती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजालों कि आदत देती रहती है जो जीवन मे हर मौके को ताकत देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...