Saturday 6 May 2017

कविता. १३९४. हर राह को समझ लेते है।

                                            हर राह को समझ लेते है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई मुस्कान अलगसी आती है जो जीवन मे हर एहसास को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने ऐसी दिलाती है वह हर लम्हे को आवाज अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई पुकार अलगसी आती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि आशाएं अलग दे जाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि सौगात दिलाती है वह हर मोड को परख अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई कोशिश अलगसी आती है जो जीवन मे हर कदम को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई किनारों कि आस दिलाती है वह हर मोड को एहसास कि पहचान अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई आवाज अलगसी आती है जो जीवन मे हर दिशा को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान दिलाती है वह हर एहसास को मकसद कि आवाज अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई कहानी अलगसी आती है जो जीवन मे हर मौके को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि सुबह दिलाती है वह हर मोड को परख कि उम्मीद अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई समझ अलगसी आती है जो जीवन मे हर इशारे को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई किरणों कि आशाएं दिलाती है वह हर मुस्कान को किनारों कि पुकार अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई कोशिश अलगसी आती है जो जीवन मे हर मोड को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को सुबह दिलाती है वह हर खुशी को एहसासों कि कहानी अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई​ पहचान अलगसी आती है जो जीवन मे हर इशारे को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई किनारों कि रोशनी दिलाती है वह हर मौके को उजाले कि सोच अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई आवाज अलगसी आती है जो जीवन मे हर मौके को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई किनारों कि दास्तान दिलाती है वह हर मोड को परख कि उम्मीद अलगसी दिखाती है।
हर राह को समझ लेते है तो जीवन मे कोई दिशा अलगसी आती है जो जीवन मे हर किनारे को समझ अलग दे जाती है जो जीवन मे कई लहरों कि कहानी दिलाती है वह हर लफ्ज को पहचान कि दिशा अलगसी दिखाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...