Sunday 14 May 2017

कविता. १४११. हर आईना कुछ कहता है।

                                                हर आईना कुछ कहता है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे समझना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पहचान से मिलती है हर वक्त आईने मे कोई कहानी दिखती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे परखना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पुकार से मिलती है हर मौके मे कोई दुनिया कि हकिकत दिखती है जो जीवन मे कई हिस्सों को अलग एहसास दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे आजमाना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई आशाओं को अलग एहसास से मिलती है हर लम्हे मे कोई पहचान कि दास्तान दिखती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मकसद दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे कहना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई लहरों को अलग दिशाओं से मिलती है हर एहसास मे आईने मे कोई विश्वास कि झलक दिखती है जो जीवन मे कई पुकारों को अलग मतलब दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे परखना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग धाराओं से मिलती है हर किनारे मे कोई पहचान कि परख दिखती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग मकसद दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे समझना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग रुपों से मिलती है हर खयाल मे कोई अलग एहसास कि समझ दिखती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग राह दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे कहना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजालों से मिलती है हर सोच मे कोई अलग पहचान कि परख दिखती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारे दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे आजमाना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई धाराओं को अलग खयालों से मिलती है हर पुकार मे कोई अलग दिशाओं कि पहचान
दिखती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग मुस्कान दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे समझना अपनी अहमियत होती है जो जीवन मे कई राहों को अलग इशारों से मिलती है हर मौके मे कोई अलग इरादों कि मुस्कान कि उम्मीद दिखती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मतलब दिखाती है।
हर आईना कुछ कहता है पर उसे परखना अपनी जरुरत होती है जो जीवन मे कई इरादों को अलग किनारों से मिलती है हर किस्से मे कोई अलग पुकार कि राह कि सोच अलग होती है जो आईने को कई किनारों मे अलग मकसद दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...