Tuesday 16 May 2017

कविता. १४१५. हर बार कहानी मे एक राह।

                                                   हर बार कहानी मे एक राह।
हर बार कहानी मे एक राह कि तलाश रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता हर बार बताती है वह हर किस्से को राहे अलग तरह कि देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला हर मोड पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि आस रहती है जो जीवन मे कई इशारों कि आवाज हर बार किनारे बताती है वह हर इशारे को दुनिया कि समझ देकर जाती है जो राहों को अलग मोड कि प्यास हर पल पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि रोशनी रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पुकार हर बार नयी राह कि प्यास बताती है वह हर राह को कई पुकार के किनारों कि आवाज उजाला देकर जाती है जो मौकों को किनारों कि कहानी हर मौके पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि उम्मीद रहती है जो जीवन मे कई इरादों कि आवाज को हर मोड कि प्यास बताती है वह हर किनारे को कई उजाले के एहसासों कि दिशाओं को मतलब देकर जाती है जो इशारों को उम्मीदे हर रंग पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि आशाओं मे रहती है जो जीवन मे कई किनारों कि दास्तान को हर लम्हा जीवन कि सौगात बताती है हर राह के साथ उजालों कि कहानियों को मकसद देकर जाती है जो दास्तानों को समझ हर मोड पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि रोशनी मे उम्मीद रहती है जो जीवन मे कई इरादों कि प्यास को हर पल उजाले कि आहट बताती है हर इशारे के साथ इरादों कि जरुरत को पुकार देकर जाती है जो किनारों को परख हर पल देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि पुकार मे आशाओं रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर मौसम मे अलग रोशनी बताती है हर उजाले के साथ आशाओं कि जरुरत को पहचान देकर जाती है जो सोच को परख हर पल देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि आस इरादों मे रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाओं को हर मोड मे अलग किनारे बताती है हर इशारे के संग उम्मीदों कि पहचान को किरदारों के ताकत देकर जाती है जो इशारों को सुबह हर मौके पर देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि मुस्कान  इशारों मे रहती है जो जीवन मे कई अंदाजों कि जरुरत को हर लम्हे मे अलग आशाएं बताती है हर लम्हे के संग एहसास कि पुकार को परख के साथ उजाला देकर जाती है जो इरादों को हर एहसास देती है।
हर बार कहानी मे एक राह कि समझ मे आशाएं रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि जरुरत को हर पुकार मे अलग किनारे बताती है हर किस्से के संग ख्वाबों के संग पुकार कि दिशाए कोई समझ अलगसी देकर जाती है जो इशारों को हर पल देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...