Thursday 4 May 2017

कविता. १३९१. कहानी मतलब देती है।

                                          कहानी मतलब देती है।
हर कहानी अलग एतबार देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इशारे देकर जाती है हर कहानी को कई किस्सों मे अलग पहचान देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई किरदारों को मतलब देती है।
हर कहानी अलग बदलाव देती रहती है जो जीवन मे कई राहों को अलग किनारे देकर जाती है हर किरदार को अलग कहानियों से मतलब देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को मकसद देती है।
हर कहानी अलग दिशाओं को मकसद देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले देकर जाती है हर इरादे को अलग बदलाव से सुबह देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई इशारों को मतलब देती है।
हर कहानी अलग पुकार को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई लहरों को अलग बदलाव देकर जाती है हर कहानी को अलग इशारों कि दुनिया देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई लम्हों को मकसद देती है।
हर कहानी अलग इशारों को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग उजाले देकर जाती है हर एहसास को अलग सुबह कि तलाश कहानी देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब देती है।
हर कहानी अलग सुबह को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई बदलाव को अलग रोशनी देकर जाती है हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई किनारों को मकसद देती है।
हर कहानी अलग मौकों को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग बदलाव देकर जाती है हर एहसास को अलग बदलाव कि अहमियत देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई धाराओं को मतलब देती है।
हर कहानी को अलग बदलाव को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग पुकार देकर जाती है हर कदम को अलग किनारे कि सुबह देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई राहों को मकसद देती है।
हर कहानी अलग इरादों को समझ देती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग सुबह देकर जाती है हर बार हवाओं को अलग मोड से बहने कि आदत होती है जो जीवन मे उजाले देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को मतलब देती है।
हर कहानी अलग आवाजों को परख लेने कि आदत समझती रहती है जो जीवन मे कई मुस्कानों अलग उम्मीदे देकर जाती है हर मोड के सहारे जिन्दगी उम्मीदे देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई इशारों को मकसद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...