Sunday 7 May 2017

कविता. १३९६. कदम मे नयी बात देकर जाती है।

                                              कदम मे नयी बात देकर जाती है।
हर कदम को एहसास मे बदलाव देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से कोई बात कहती है जो जीवन मे हर कदम पर आवाज कि अलग धाराओं​ को कई गीत सुनाती है वह हर कोशिश मे नयी सुबह देकर जाती है।
हर कदम को किनारों मे परख लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग तरह के जज्बात को कई दिशाओं से सुनाती है वह हर एहसास मे नयी दिशाए देकर जाती है।
हर​ कदम को इशारों मे मकसद देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से शुरुआत देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग किनारों को कई राहों से दास्ताने सुनाती है वह हर मोड मे नयी रोशनी देकर जाती है।
हर कदम को जज्बातों मे मतलब देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर इशारे पर अलग एहसासों को कई किस्सों मे सुनाती है वह हर दिशा मे नयी पहचान देकर जाती है।
हर कदम को हवाओं मे मकसद देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग विश्वास को कई अंदाजों से सुनाती है वह हर मोड मे नयी उम्मीदे देकर जाती है।
हर कदम को आवाजों मे पहचान देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे बढने कि उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर पल पर अलग इरादों को कई रंगों से सुनाती है वह हर लहर मे नयी सोच देकर जाती है।
हर कदम को किनारों मे बदलाव देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे जाने कि अहमियत देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास पर जस्बातों को कई दिशाओं से सुनाती है वह हर पल मे नयी राह पर खोयी हुई आवाज देकर जाती है।
हर कदम को दिशाओं मे एहसास देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे चलने कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके पर उम्मीदों को कई किस्सों में सुनाती है वह हर मोड मे नयी दिशाए देकर जाती है।
हर कदम को जज्बातों मे मतलब देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे जाने कि अहमियत देकर जाती है जो जीवन मे हर पल पर एहसासों को कई दिशाओं से सुनाती है वह हर मौके मे नयी रोशनी देकर जाती है।
हर कदम को एहसासों मे उजाले देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कदमों से आगे चलने कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड पर जज्बातों को कई किस्सों से सुनाती है वह हर हवाओं मे नयी पहचान देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४४. जज्बातों की धून अक्सर।

                             जज्बातों की धून अक्सर। जज्बातों की धून अक्सर पहचान दिलाती है लहरों को राहों की सौगात सुबह दिलाती है लम्हों को ख...