Sunday 28 May 2017

कविता. १४३८. हर कहानी को किरदारों कि जरुरत।

                                                 हर कहानी को किरदारों कि जरुरत।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे किरदारों को एहसास कई देती है जो समझाती है मन को जीवन कि कहानी कई मोड से गुजरती रहती है हर बार कहानी कई खयालों से आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अल्फाज कि आवाज हर पल के साथ देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो एहसासों मे दुनिया के रंगों को भरती है हर मौके को वह अलग पुकार कि दुनिया देती रहती है वह हर अंदाज को बदलकर कई किस्सों को एहसासों के संग जीवन कि दास्तान को अलग इशारों के संग उजाले देती रहती है जो जीवन मे दास्तान देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कई रंगों मे उजालों के मतलब को लिखती है हर बार वह कई उजालों कि दुनिया को उम्मीदों कि दिशाए देती रहती है वह हर मौके को समझकर दुनिया के संग अलगसी रोशनी देती रहती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदम के संग अलगसी उम्मीद देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कई इशारों मे पहचान के किनारों को लिखती है हर बार वह कई दिशाओं को मकसद कि आवाज देती रहती है वह हर मोड को परखकर उजालों के संग अलगसी समझ देती रहती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग विश्वास के संग अलगसी आशाएं देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कई लहरों मे इरादों के साथ कई अल्फाज को अलग दिशाए देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग ताकत के एहसासों कि कहानी जज्बात के संग हर बार देती रहती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास के संग अलगसी परख हर पल मे देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कई बादलों मे पानी के बूँदों को अलग तरह कि ताकत हर पल देती है जो हर बार हर किस्से के संग अलगसा एहसास देती है जो हर मौके को किरदारों कि आवाज देती रहती है जो खयालों मे कई रंगों कि दुनिया को हर बार जोडकर खुशियाँ देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कई हवाओं मे बदलाव को अलग किनारों से समझकर आगे जाने कि आशाएं देती है जो हर बार हर राह के संग अलगसी सुबह देती है जो हर सोच कि दास्तान देती रहती है जो एहसासों मे कई किनारों कि रोशनी को हर बार समझकर आशाएं देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो कहानी को बनाती है जो कहानी को उलझन देने का काम भी अक्सर करती है क्योंकि किरदारों से ही तो जीवन कि दास्तान बनती है वह अक्सर कहानी देती रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं मे कई किसम कि धाराओं को हर बार मकसद देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो एहसासों को बनाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि आशाएं हर मौके से अलग दास्तान दिलाती है हर किरदार को कई कहानियों के साथ अलग उजाला देती रहती है किरदारों से ही दुनिया मे खुशियाँ कि दास्तान बनती है जो जीवन मे बदलाव देकर चलती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो अंदाजों को बनाती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि दिशाए हर मोड से अलग बदलाव देती रहती है हर आशा को कई अंदाजों कि पुकार देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को किरदारों के संग आगे बढने कि ताकत देती रहती है जो जीवन मे उजाले देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...