Tuesday 2 May 2017

कविता. १३८६. हर कदम को कई।

                                                      हर कदम को कई।
हर कदम को कई अंदाज कि तलाश हर बार होती है जो जीवन मे कई किनारों को एहसास देकर जाती है वह कदमों को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से के साथ दिलाती है वह जीवन मे कई किनारों को कदम देकर जाती है।
हर कदम को कई किनारों​ कि पुकार हर बार होती है जो जीवन मे कई दास्तानों को उम्मीद देकर जाती है वह कदमों को ही दुनिया कि आवाज हर इरादे के साथ दिलाती है वह जीवन मे कई इशारों को कदम देकर जाती है।
हर कदम को कई दिशाओं कि रोशनी हर बार होती है जो जीवन मे कई राहों को अलग सुबह के उजाले से जोडकर रख देती है जो उम्मीदे दिलाती है वह हर मोड को कई किस्सों के सहारे जीवन कि आवाज देकर जाती है।
हर कदम को कई किस्सों कि पुकार हर बार होती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग सुबह के साथ से समझकर रख देती है जो जीवन कि धारा दिलाती है वह मौके को कई दिशाओं के संग जीवन कि धारा देकर जाती है।
हर कदम को कई एहसासों कि दास्तान हर बार होती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग बदलाव के साथ परखकर आगे रख देती है जो जीवन कि लहर दिलाती है वह अंदाज को कई किनारों के संग जीवन कि पहचान देकर जाती है।
हर कदम को कई दिशाओं कि पुकार हर बार होती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग सुबह के साथ एहसास के संग आगे जाने कि अहमियत दिलाती है वह एहसास को कई किस्सों के साथ जीवन कि आवाज देकर जाती है।
हर कदम को कई अंदाजों कि आवाज हर बार होती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग लहरों​ के साथ इशारों के संग आगे जाने कि जरुरत दिलाती है वह सपनों को अलग एहसास देकर मकसद के साथ आवाज देकर जाती है।
हर कदम को कई मौकों कि तलाश हर बार होती है जो जीवन मे कई कहानियों कि अलग लफ्जों के साथ एहसासों के संग आगे जाने कि अहमियत दिलाती है वह किनारों को अलग पुकार देकर मतलब के साथ उम्मीदे देकर जाती है।
हर कदम को कई दिशाओं कि सौगात हर बार होती है जो जीवन मे कई किनारों कि अलग लहरों के साथ आवाजों के एहसास को अक्सर रोशनी दिलाती है वह राहों को अलग सुबह देकर मकसद के साथ उजाले देकर जाती है।
हर कदम को कई मकसदों कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे कई इशारों कि अलग पुकार के साथ आगे बढने कि उम्मीदे दिलाती है वह हर मोड को अलग रोशनी का उजाला दिलाती है वह जीवन मे खुशियों को एहसास देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...