Saturday 13 May 2017

कविता. १४०९. हर किरण कि रोशनी हर अलग।

                                            हर किरण कि रोशनी हर अलग।
हर किरण कि रोशनी हर अलग अंदाज मे अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कदमों के साथ पहचान बनाती है वह हर मौके को लब्जों से जोडती जाती है वह हर इशारे को जीवन मे किनारे देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग सुबह मे अलग रंग दिलाती है जो जीवन मे हर उजाले कि पुकार एहसास से उजाला बनाती है वह हर इशारे को लम्हों से जोडती जाती है वह हर इरादे को जीवन मे राहे देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग मौके मे अलग सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर कहानी कि जरुरत के साथ उम्मीदे बनाती है वह हर इरादे को आवाज से जोडती जाती है वह हर किनारे को जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग किनारे मे अलग आस दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे कि जरुरत के संग कहानी बनाती है वह हर किस्से को एहसास से जोडती जाती है वह हर समझ के संग एहसास देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग इशारे मे अलग जज्बात दिलाती है जो जीवन मे हर पहचान कि धाराओं के संग उम्मीदे बनाती है वह हर इशारे को पुकार से जोडती जाती है वह हर इशारे के संग राहे देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग रोशनी मे अलग उजाला दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों के संग विश्वास बनाती है वह हर मोड को राहों से जोडती जाती है वह हर इरादे के संग नदीयाँ को लहरे देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग अंदाज मे अलग अल्फाज दिलाती है जो जीवन मे हर कदम कि आवाज के संग अंदाज बनाती है वह हर लम्हे को किनारों से जोडती जाती है वह हर साँस के संग किनारों को पहचान देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग रंगों मे अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर कहानी कि जरुरत के संग आवाज बनाती है वह हर लब्ज को इरादों से जोडती जाती है वह हर समझ के संग उजाला देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग मुस्कान मे अलग इंतजार दिलाती है जो जीवन मे हर कदम कि जरुरत के संग एहसास बनाती है वह हर रंग को उम्मीदों से जोडती जाती है वह हर इरादे के संग सोच देकर जाती है।
हर किरण कि रोशनी हर अलग एहसास मे अलग इरादा दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों के संग दिशाए बनाती है वह हर बार जीवन मे उम्मीदे जोडती जाती है वह हर इशारे के संग आसमान देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...