Sunday 21 May 2017

कविता. १४२४. किसी कहानी के पन्ने पर।

                                                   किसी कहानी के पन्ने पर।
किसी कहानी के पन्ने पर लहरें जब रुक जाती है वह बार बार एहसासों कि आवाज को खास बनाकर जाती है वह जीवन को अलग किनारे कि प्यास समझाती है जो जीवन मे कई रंगों को किस्सों से मकसद देकर जाती है वह हर कहानी को मकसद से आगे बढने कि राह दिखाती है जो उम्मीदे देकर आगे जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर एहसास कि निशानी जब रुक जाती है वह बार बार मौकों कि निशानी को अलग दुआएं दिलाती जाती है वह जीवन को अलग सुबह कि आवाज समझाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को मतलब देकर जाती है जो हर लम्हे से आगे बढने कि आशाएं दिखाती है जो उजाले देकर आगे जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर सोच कि धारा जब रुक जाती है वह बार बार किस्सों कि जरुरत को अलग इशारे दिलाती जाती है वह जीवन को अलग बादलों कि उडान को अलग किरण कि रोशनी समझाती है जो जीवन मे कई राहों कि कहानी इन्सान को देकर जाती है जो हर पल के संग अलगसा विश्वास दिखाती है जो राहे देकर आगे जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर सोच कि लहरे जब रुक जाती है वह बार बार इरादों कि समझ को अलग मुस्कान दिलाती जाती है वह जीवन को अलग बदलावों कि धाराओं को अलग किनारे के संग बताकर अलगसा एहसास समझाती है कई किनारों कि पहचान को आशाएं देकर जाती है जो अलगसा एहसास दिखाती है जो उम्मीदे देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर इशारे कि जरुरत जब रुक जाती है वह बार बार इशारों कि अलग आस दिलाती जाती है वह जीवन को अलग लफ्जों कि राहों को अलग धारा के अलग किनारों कि सोच के साथ अलग उम्मीदे समझाती है कई एहसासों कि समझ को अलग आवाज देकर जाती है जो अलगसा विश्वास दिलाती है जो आशाएं देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर एहसास कि जरुरत जब रुक जाती है वह बार बार मौकों कि अलग आवाज के संग कई अफसाने समझाती है वह जीवन को अलग बात के अलग अंदाज हर मोड पर अक्सर नयी सोच समझाती है कई किनारों कि पुकार के सहारे कई किसम कि सोच उम्मीदे देकर जाती है जो अलगसा किनारा दिलाती है जो उजाला देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर लहरों कि पहचान जब रुक जाती है वह बार बार अंदाजों कि अलग जरुरत के संग अलगसा किनारा समझाती है वह जीवन को अलग लम्हों के अलग अल्फाज के सहारे समझाती है कई इशारों कि समझ कि धाराओं को मतलब कई किसम कि उमंग देकर जाती है जो अलगसा किस्सा दिलाती है जो रोशनी देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर किसी किनारे कि आवाज जब रुक जाती है वह बार बार मौकों कि अलग निशानी के संग अलगसा विश्वास समझाती है वह जीवन को अलग एहसासों के अलग इशारे कि दिशाए समझाती है कई एहसासों कि दिशाओं को मतलब कई तरह कि राहों से देकर जाती है जो अलगसा एहसास दिलाती है जो किनारे देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर किसी इशारे कि जरुरत जब रुक जाती है वह बार बार मकसदों कि अलग पुकार के संग समझाती है कई किनारों कि कहानियों को अलग ताकत के अलग अल्फाज कि रोशनी समझाती है कई बातों कि जरुरत को परख लेने कि जरुरत कई तरह कि धाराएं देकर जाती है जो अलगसा विश्वास दिलाती है जो उम्मीदे देकर जाती है।
किसी कहानी के पन्ने पर किसी अल्फाज कि जरुरत जब रुक जाती है वह बार बार पहचान कि अलग दास्तान समझाती है कई किस्सों कि आशाओं को अलग एहसास के अलग किनारे कि आस समझाती है कई आशाओं कि अहमियत को परख लेने कि जरुरत कई तरह कि अलग दिशाएं देकर जाती है जो अलगसा सहारा दिलाती है जो सुबह देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...