Saturday 27 May 2017

कविता. १४३७. हर उजाला जीवन मे।

                                               हर उजाला जीवन मे।
हर उजाला जीवन मे कोई तसल्ली लाता है जो जीवन मे हर मौके को विश्वास से जोडता जाता है हर तसल्ली के संग एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले का मोड जीवन को कई किनारों से कुछ एहसासों कि उम्मीदे हर पल देकर जाता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है।
हर उजाला जीवन मे कोई पहचान लाता है जो जीवन मे हर राह को अंदाज अलगसे देकर जीवन को जोडता जाता है हर लम्हा जिससे जीवन कि उमंग देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग मौके देकर हर पल के संग उम्मीद के साथ आशाएं देकर जाती है हर मौके को उम्मीद हर पल अक्सर देकर जाती है।
हर उजाला जीवन मे कोई खयाल अलग लाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास को आवाजों कि ताकत देता है हर किस्से को एहसास उजाले को मकसद दिखाता है हर मौका जीवन मे कई रंगों के संग उजाले के मतलब हर पल के साथ देता है जो जीवन मे कई किनारों को अलग किस्मत देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई दास्तान अलग लाता है जो जीवन मे हर साँस को अलग इरादे के संग आशाओं कि पुकार देता है हर एहसास को पल कोई उम्मीद देता है हर पल मे कोई कहानी को किरदारों के साथ उम्मीद देता है जो रोशनी कि आहट को अलग आसमान कि दिशाए हर लम्हे के साथ देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई पहचान लाता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों के संग एहसासों कि आशाएं देता है हर पल को कई किस्सों मे मतलब देता है हर किनारे मे कोई सहारे को मकसद के साथ अलग आसमान देता है जो जीवन कि अलग पुकार कि उम्मीदों कि जरुरत हर मौके के साथ देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई कहानी लाता है जो जीवन मे हर परबत को अलग हवाओं के संग वह हर मौसम के अंदर बदलाव कि राह को मतलब देता है हर किस्से मे कोई पहचान को आस कि जरुरत देता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को मकसद कि अलग बात हर मोड पर बताकर देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई आवाज लाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि सुबह के संग अलगसा विश्वास देता है जो जीवन मे हर मौके मे कोई किस्सा हर मोड को अलग उम्मीदे देता है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाओं को मतलब देता है जो जीवन मे रोशनी को जिन्दगी देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई पहचान लाता है जो जीवन मे हर धारा को अलग तरह कि पहचान अक्सर उम्मीद देता है जो जीवन मे हर पल मे हर सोच को कोई अलग किनारा देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देता है हर बार राहों को उजाला कोई अलग पुकार को अलग पुकार देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई उम्मीद लाता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह कि दुनिया को इशारा देता है हर खयाल को जब कहानी को मकसद देकर उम्मीद देता है जो जीवन मे हर किस्से कि बदलाव को पुकार को अलग कोशिश देता है हर मतलब को पहचान लेना उम्मीद देता है जो जीवन मे अलग उजाला देकर जाता है।
हर उजाला जीवन मे कोई एहसास लाता है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग ताकत कि जरुरत देता है जो उम्मीद को परख लेना अलग मुस्कान देता है जो जीवन मे कई उम्मीदों को जिन्दगी देता है जो जीवन मे अलग समझ को मकसद देता है वह हर मौसम को अलग किसम का बदलाव आशाएं देकर जाता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...