Wednesday 31 May 2017

कविता. १४४५. हर नजारे को कोई परख कि कहानी।

                                              हर नजारे को कोई परख कि कहानी।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार सुनाती है हर किनारे कि दास्तान को अलग आवाज को हर एहसास कि सुबह हर पल के साथ अलग सौगाद दिलाती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग दुआएं हर पल के साथ दिलाती है जो हर किस्से के साथ अलग साँसों कि सौगात हर बार दिखाती है जो हर खयाल को जज्बात कि आवाज देती है जो मतलब को अलग दिशाए देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार मोड कि कहानी सुनाती है हर एहसास कि राह अलग अंगारे मन को देती है जो हर मौके को अलग एहसास के साथ रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारे को हर मौके पर अलग सौगात देती है जो जीवन मे कई रंगों को इरादों कि आस देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार मौके कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि अलग आवाज देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी अलग खयाल कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को किसी कदम को कई किनारों से अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकत को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे कई रंगों के मौसम को रोशनी कि अलग पुकार देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी अलग एहसास कि एक अलग आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाएं देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि आस को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया को अलग किनारों कि पहचान हर मौके के साथ मिलती है जो उजालों को अलग एहसास कि उम्मीद देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी अलग राह कि एक अलग पुकार हर मौके पर देती है हर मोड को परख लेने कि शुरुआत हर मौके को अलग लब्जों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब देती है हर एतबार को अलग किस्से कि सुबह अलग रोशनी हर बार हर जज्बात को कई किनारों को लहरों कि पहचान हर मोड पर हर पल देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी अलग किनारे कि एक अलग पहचान हर मौके पर उजाला देती है हर पल को राह के संग परख लेने कि आवाज अलग समझ देती है जो हर लम्हा जीवन मे हर लब्ज को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई किस्सों को उजालों कि आवाज देती है वह हर नजारे संग जीवन मे अक्सर बदलाव हर बार हर मौके पर देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी समझ कि पुकार अक्सर हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के ख्वाब साँसों के संग हर बार देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज एक आस के संग देती है जो जीवन मे कई नजारों को अलग प्यास हर पल पर देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी हवाओं कि खुशबू अक्सर हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग जज्बात कि आवाज देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो हर किस्से के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों को हर मौके पर पहचान देती है।
हर नजारे को कोई परख कि कहानी हर बार किसी राह कि सौगात को आस देती है जो जीवन मे हर पल के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को हर मकसद कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एतबार देती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग विश्वास कि समझ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...