Thursday 6 April 2017

कविता. १३३४. हर कदम पर जीवन के।

                                                      हर कदम पर जीवन के।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पहचान मिलती है वह हर किस्से को कई कदमों के साथ जीवन कि आवाज दिखाकर जाती है वह हर राह को हर लम्हा कोई मतलब हर किस्से के संग दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग दिशाए मिलती है वह हर एहसास को कई तरह कि दिशाए देकर जाती है वह हर कदम के संग कोई अनजानी आवाज सुनाती है वह हर राह मे कदमों को मकसद दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पुकार मिलती है वह हर एहसास को कई किनारों कि पहचान देकर जाती है वह हर इशारे को कोई गीत सुनाती है वह हर किनारे को कुछ अनजान इरादों कि दुनिया दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग दिशाए मिलती है वह हर रोशनी को कई किनारों मे आगे लेकर जाती है वह हर एहसास को कोई आवाज बताती है वह हर जीवन को हर मौके पर अलग एहसास दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के किनारों कि आवाज अलग एहसास जताती है वह हर इशारे को समझकर दुनिया मे आगे बढती जाती है वह हर कदम के साथ अलगसी आवाज सुनाती है वह हर किस्से को एहसास अलगसा दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के इशारों कि आवाज अलग बन जाती है वह हर एहसास को किसी कहानी के संग अलगसा किनारा समझाकर आगे बढती रहती है वह हर आवाज को रोशनी कि पुकार हर मोड पर दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के इशारों को एहसास कि नयी आँधी मिलती जाती है जो जीवन मे कई राहों को उजाले अलगसे दिलाकर आगे चलकर जाती है वह हर इशारे को कदमों कि दुआएं किस्सों मे अक्सर दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के इरादों को आवाज कि पुकार अलग नजर आ जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को इशारे कई किसम के दिलाती है वह हर मौके पर जीवन मे पहचान अलगसी समझाकर दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को पुकार अलग किनारे से मिलती जाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग इरादे दिलाती है जो जीवन मे कई उजालों पर नया इशारा देकर जाती है जो जीवन मे कुछ पुकार दिखाती है।
हर कदम पर जीवन के समझ को एहसास कि अलग धारा मिलती जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को पहचान लेने कि जरुरत हर इशारे को नयी दिशाए दिलाती है हर राह को हर लम्हा जो जीवन मे कई राहों को पहचान दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...