Friday 21 April 2017

कविता. १३६५. हर कहानी को मकसद देकर।

                                   हर कहानी को मकसद देकर।    
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए कदमों को बढने कि जरुरत होती है वह हर इशारे को कई कदमों कि आहट देकर दुनिया हर बार आगे चलती है वह कहानी के कई किरदारों को अलग सुबह हर पल मे दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर मौके कि जरुरत होती है वह हर कदम पर कोई कहानी दिखाती है वह हर इशारे को अलग सुबह के साथ आगे लेकर चलती है वह हर  किस्से को मतलब दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को उसके पलों को जीने कि जरुरत हर बार रहती है जिसमे जीवन कि दास्तान दिखाती है वह हर किरदार को अलग इशारों के साथ आगे लेकर चलती है वह हर मौके को रोशनी दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर मौके को जीने कि चाहत हर बार जरुरी होती है जिसमे जीवन कि अदा कुछ अलग रंगों के एहसास दिखाती है वह हर इशारे को अलग अल्फाज दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर इशारे को समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है वह हर सोच को अलगसी उम्मीद दिखाती है वह हर मौके को अलग नजारा हर किनारे पर अक्सर दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर रोशनी को उम्मीद कि निशानी जरुरी रहती है वह हर किस्से को अलगसा इरादा दिखाती है वह हर मौके को पहचान कि नयी दास्तान दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर लब्ज को समझ कि पहचान जरुरी रहती है वह हर इशारे को अलगसी सोच दिखाती है वह हर किनारे को उजाले कि आवाज अलगसी हर मौके पर दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर इशारे को परख कि जरुरत हर मौके को पुकार देकर रहती है वह हर लम्हे को अलगसी पहचान दिखाती है वह हर इशारे को अलगसा उजाला दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर सुबह को नयी पहचान देने कि जरुरत हर इरादे को हर पल रहती है वह हर किस्से को अलगसी रोशनी दिखाती है वह हर किनारे को अलगसी पहचान दिलाती है।
हर कहानी को मकसद देकर जाने के लिए जीवन को हर किनारे को नयी ताकत देने कि जरुरत हर इशारे को हर मौके पर रहती है वह हर दिशा को अलगसी आवाज दिखाती है वह हर उजाले को अलगसी उम्मीद दिलाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...