Tuesday 4 April 2017

कविता. १३३०. हर इरादे को कोई आवाज।

                                                  हर इरादे को कोई आवाज।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई इरादों से आगे लेकर चलती है वह हर इशारे को कोई ताकत देकर जाती है कोशिश ही तो लहरों मे मकसद दिलाती है वह हर बार किसी इशारे पर नया उजाला दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई रंगों से आगे बढती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग पहचान मिलती है हर इशारे को अलग समझ दिलाती है वह हर बार किसी किनारे को मतलब दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों से आगे चलती है वह हर बार कि दिशाओं के साथ नये उजाले देती है हर किस्से को अलग उम्मीद दिलाती है वह हर बार किसी कहानी को बदलाव दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई इरादों से आगे चलती है वह हर मौके कि दुनिया को ताकत कई किनारों पर मकसद से मिलती है हर इशारे को समझकर दुनिया कई दिशाओं को पुकार दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई मकसदों से आगे चलती है वह हर एहसास कि कहानियों मे अलग उजाले के संग मिलती है हर जज्बात को कई किनारों को पहचान दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई लब्जों को पहचान अलग तरह कि हर बार दिखाती है हर किस्से को एहसास के साथ जीवन मे हर खयाल के साथ नया उजाला हर मौके पर दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई रंगों से आगे लेकर उम्मीद हर बार अलग तरह से दिखाती है हर इशारे को अलग सुबह रोशनी देकर हर बार चलती है वह जीवन मे कई रंगों को उजाला दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई इशारों से इरादे को अलग रोशनी हर बार दिलाकर आगे जाती है हर इशारे मे को अलग पुकार कि रोशनी हर मौके के साथ हर उजाले के साथ सुबह दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलगसी ताकत हर बार दिखाती है वह हर राह को हर लम्हा जिन्दा रखती है उम्मीद दिलाती है।
हर इरादे को कोई आवाज हर बार मिलती है जो जीवन मे कई रंगों से आगे बढती जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलगसी पुकार हर बार दिखाती है वह हर इशारे को हर लम्हा अलग रोशनी अक्सर दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...