Saturday 29 April 2017

कविता. १३८१. हर मौसम के संग अलग।

                                           हर मौसम के संग अलग।
हर मौसम के संग अलग कहानी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई बदलाव को अलग दिशाओं से आवाज दिखाती है वह हर किस्से को मौसम के संग अलग रोशनी हर पल दिलाती है वह बदलाव कि अलग धारा देकर​ चलती है।
हर मौसम के संग अलग रोशनी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार से सुबह दिखाती है वह हर मौके को समझ के संग अलग उजाला हर लम्हा दिलाती है वह जीवन कि अलग रोशनी देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग इरादे से खुशी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग रोशनी से उजाला दिखाती है वह हर लम्हे को इशारों के संग अलग कहानी हर किनारा दिलाती है वह जीवन कि अलग पुकार देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग पुकार से खुशी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग बदलाव से समझ दिखाती है वह हर राहों को परख के संग अलग रोशनी हर पहचान दिलाती है वह जीवन कि अलग इशारा देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग इशारों से खुशी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग पहचान से सुबह दिखाती है वह हर किस्से को समझ के संग अलग रोशनी हर मौके पर दिलाती है वह जीवन कि अलग सुबह देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग दिशाओं से खुशी जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार से समझ दिखाती है वह हर हवाओं को परख के संग अलग कहानी हर किनारे पर दिलाती है वह जीवन कि अलग कहानी देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग इशारों से नजारों कि पुकार जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई अंगारों पर चलने कि जरुरत दिखाती है वह हर मोड को परख के संग अलग सुबह हर मौके पर दिलाती है वह जीवन कि अलग आशा देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग कहानियों से एहसासों कि दास्तान जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर आगे बढने कि अहमियत दिखाती है वह हर हवाओं को कुदरत के संग अलग कहानी हर कदम पर दिलाती है वह जीवन कि अलग दास्तान देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग किनारों से पहचान कि दिशाए जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई राहों पर आगे चलने कि ताकत​ दिखाती है वह हर मौकों को अलग सुबह के संग हर एहसास को हर मौके पर हर आस दिलाती है वह जीवन कि अलग आवाज देकर चलती है।
हर मौसम के संग अलग रोशनी से पुकार कि पहचान जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर आगे​ बढने कि आवाज दिखाती है वह हर हवाओं को अलग पुकार के संग हर आवाज को समझ दिलाती है वह जीवन कि अलग पहचान देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...