Wednesday 26 April 2017

कविता. १३७५. हर कदम पर दुनिया को अलग

                                                    हर कदम पर दुनिया को अलग।
हर कदम पर दुनिया को अलग आस मिलती है जो जीवन मे हर राह को एक प्यास देती है वह हर लम्हे को एहसास दिखाती है वह हर कदम को अलग किसम कि आवाज दिखाती है वह हर किनारे को सुबह देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग मतलब मे खुशियाँ मिलती है जो जीवन मे हर रंगों को एक आवाज देती है वह हर कहानी को हकीकत बनाने का मकसद दिखाती है वह हर कदम को अलग उम्मीद दिखाती है वह हर इशारे को एहसास देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग मकसद के एहसास मिलते है जो जीवन मे हर किस्से को एक पुकार हर पल के साथ हर मौके को उम्मीद से अक्सर दिखाती है वह हर इशारे को अलग सुबह कि सौगाद दिखाती है वह हर उम्मीद को समझ देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग इशारों के साथ आवाज मिलती है जो जीवन मे हर राह को एक पहचान हर मौके के साथ हर रोशनी को समझ दिखाती है वह हर किनारे को अलग किसम कि समझ दिखाती है वह हर पुकार को आशाए देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग पुकार मिलती है जो जीवन मे हर रंग को एक कहानी हर इशारे के साथ हर सौगाद के संग अक्सर दिखाती है वह हर इरादे को अलग आवाज कि धारा हर मौके पर रोशनी दिखाती है वह हर इशारे को रोशनी देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग अंदाज कि किस्मत मिलती है जो जीवन मे हर किरण को हर इरादे के साथ हर पल के संग खुशियाँ अक्सर दिखाती है वह हर इशारे को अलग सुबह कि जरुरत हर इशारे पर अलग ताकत दिखाती है वह हर किस्से को उम्मीद देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग पहचान कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर किनारों को हर राह के साथ हर सुबह के संग अलगसा विश्वास दिखाती है वह हर लम्हे को अलग कहानियों कि अहमियत हर बार दिखाती है वह हर पल को इशारे देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग इरादों कि पहचान मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को हर इरादे के साथ दुनिया को अलग आवाज के संग अलगसा एहसास दिखाती है वह हर किस्से को पुकार कि उम्मीद दिखाती है वह हर मौके को इरादे देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग आस कि पुकार मिलती है जो जीवन मे हर पल को हर किनारे के साथ दुनिया को अलग इशारे के संग अलगसा विश्वास दिखाती है वह हर कदम को समझ कि जरुरत दिखाती है वह हर लम्हे को इशारे देती है।
हर कदम पर दुनिया को अलग उजाले कि पहचान मिलती है जो जीवन मे हर मौके को हर किनारे के लहरों कि आवाज हर पल के साथ दिखाती है वह हर दिशा को कई किनारों के एहसास कि जरुरत दिखाती है वह हर मौके को पहचान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...