Friday 28 April 2017

कविता. १३७९. सोच कि अलग।

                                                        सोच कि अलग।
सोच कि अलग धारा के साथ पहचान जीवन को एतबार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसास के साथ सुबह देकर जाती है वह हर खयाल को सोच कि अलग कहानी बताकर नयी पहचान देती है।
सोच कि अलग पहचान के साथ जीवन को आवाज देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग राह के साथ समझ देकर जाती है वह हर किस्से को उम्मीदों कि अलग पहचान हर मौके उजाले कि पुकार बताकर नयी समझ देती है।
सोच कि अलग दास्तान के साथ जीवन को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों के साथ आवाज देकर जाती है वह हर लम्हे को इशारों कि अलग दास्तान हर पुकार कि आवाज बताकर नयी पुकार देती है।
सोच कि अलग कहानी के साथ जीवन को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव के साथ समझ देकर जाती है वह हर किस्से को उम्मीदों कि अलग दिशा के साथ हर एहसास कि रोशनी बताकर नयी समझ देती है।
सोच कि अलग दास्तान के साथ जीवन को कहानियों कि सौगाद दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल के साथ दास्तान देकर जाती है वह हर लम्हे को इशारों कि अलग पुकार के साथ हर मुस्कान कि उम्मीदे बताकर नयी आशा देती है।
सोच कि अलग इतबार के साथ जीवन को उजाला देती है जो जीवन मे हर पुकार के साथ हर एहसास के साथ इशारा देकर जाती है वह हर रोशनी कि अलग दास्तान के साथ हर किनारे कि आवाज बताकर नयी समझ देती है।
सोच कि अलग कहानी के साथ जीवन को किरणों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इरादे के साथ उजाला देकर जाती है वह हर किस्से कि अलग रोशनी के साथ हर रंग कि पहचान कि दिशाए बताकर नयी आहट देती है।
सोच कि अलग दास्तान के साथ जीवन को दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे के साथ एहसास देकर जाती है वह हर लम्हे कि अलग निशानी के साथ हर मुस्कान कि उम्मीदे दिखाती है जो जीवन मे नयी दिशाए देती है।
सोच कि अलग इतबार के साथ जीवन को पुकार देती है जो जीवन मे हर इशारे के साथ दिशा देकर जाती है वह हर किस्से कि अलग दास्तान के साथ हर एहसास कि परख दिखाती है जो जीवन मे नयी रोशनी देती है।
सोच कि अलग कहानी के साथ जीवन को किनारों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पुकार के साथ जीवन को समझ देकर जाती है वह हर आवाज के साथ हर मौके कि आस दिखाती है जो जीवन मे नयी​ दास्तान देती​ है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...