Tuesday 18 April 2017

कविता. १३५९. बूँद कई।

                                                       बूँद कई।
हर पानी कि बूँद कई किनारों को किस्मत दिलाती है हर किस्से को एहसास के साथ उजाला दिखाती है वह हर बूँद के साथ कई रंगों कि कहानी बनती है जो जीवन मे कई अंदाज जताती है।
हर पानी कि बूँद कई इशारों के साथ उम्मीद दिलाती है हर किस्से को समझकर आशाए पहचान अलग दिखाती है वह हर किस्से के साथ कई उजालों कि सौगाद बनती है जो जीवन मे कई उम्मीदे जताती है।
हर पानी कि बूँद कई सतरंगी रंगों के साथ जीवन कि उम्मीदों को कहानी दिलाती है हर एहसास को समझकर वह जीवन मे ठंडक दिखाती है वह हर इशारे के साथ कई अंदाजों कि आवाज से उम्मीद जताती है।
हर पानी कि बूँद कई अंदाजों के साथ जीवन कि दास्तान समझ दिलाती है हर बार वह हर किस्से को समझकर कई अंदाजों कि पुकार दिखाती है वह हर कहानी को किरदार देकर नयी रोशनी हर पल जताती है।
हर पानी कि बूँद कई  ठंडक के साथ जीवन को आवाज दिलाती है हर बार वह जीवन को एहसास कुछ अलगसा देकर नयी रोशनी दिखाती है ँ हर बार रंगों कि धाराएं पानी से गुजरती है तब कोई अलग पुकार जताती है।
हर पानी कि बूँद पहचान के साथ जीवन कि पुकार को अलग अंदाज दिलाती है हर बार वह उम्मीद को समझकर कुछ अलगसा विश्वास देकर नयी कहानी दिखाती है वह हर बार किसी धाराओं को अलग समझ जताती है।
हर पानी कि बूँद बदलाव के साथ जीवन मे समझ लेने कि जरुरत हर किस्से मे दिलाती है हर बार वह इशारे को कुछ अलगसा उजाला देकर नयी परख दिखाती है वह हर बार किसी इशारे को अलग किनारा देकर जताती है।
हर पानी कि बूँद किनारे के साथ जीवन मे साँसों को परख लेने कि जरुरत हर राह मे दिलाती है हर बार वह रोशनी को कुछ अलगसा विश्वास देकर नयी आवाज दिखाती है वह हर बार किसी आवाज को अलग पहचान देकर जताती है।
हर पानी कि बूँद सुबह के रंगों जीवन मे किनारों को अंदाज मे कोई पहचान हर मौके मे अक्सर दिलाती है हर बार वह ठंडक के संग एहसास अलगसा दिखाती है वह हर बार किसी किनारे को अलग उजालों कि उम्मीदों कि राह रोशनी देकर जताती है।
हर पानी कि बूँद कई तरह के एहसासों मे समझ अलगसी देती है वह कोई रोशनी को हर आहट दिलाती है हर बार वह किनारे के संग अलगसा विश्वास दिखाती है वह हर बार किसी कहानी को बदलाव दिखाकर उम्मीद कि किरण रोशनी देकर जताती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...