Saturday 8 April 2017

कविता. १३३८. हर नजारे को अलग मौसम।

                                                      हर नजारे को अलग मौसम।
हर नजारे को अलग मौसम कि धाराएं पहचान देकर अलगसी मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इशारों के साथ जीवन मे कोई दिशा अलगसी दिखाती है वह नजारा जीवन को नयी रोशनी हर लम्हे को अलग पुकार दिलाती है।
हर नजारे को अलग पुकार अलगसी मुस्कान देकर हर पल मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग सोच को दिशाए अलगसी दिखाती है वह हर रंग के साथ जीवन मे कोई अलग शुरुआत दिलाती है।
हर नजारे को अलग किनारे को अलग एहसास कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग पहचान के साथ उजाला दिखाती है वह हर इशारे के साथ किरणों मे अलग रोशनी हर मोड के साथ दिलाती है।
हर नजारे को अलग उजाले के साथ दिशाओं कि ताकत हर पल मे मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास के साथ समझ दिखाती है वह हर राह के साथ आशाओं मे अलग पहचान हर किनारे के साथ दिलाती है।
हर नजारे को अलग इशारों के साथ किनारों कि जरुरत हर लम्हा मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग रोशनी के साथ मुस्कान दिखाती है वह हर इरादे के साथ दुनिया मे अलग आवाज हर एहसास के साथ दिलाती है।
हर नजारे को अलग कहानी के साथ उसे परखकर हर बार मिलती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग सहारे के साथ उजाला दिखाती है वह हर सोच के साथ दुनिया मे अलग दिशाओं से हर पल रोशनी के साथ उम्मीद दिलाती है।
हर नजारे को अलग इशारों के साथ पहचान हर पल मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसी राह  दिखाती है वह हर इशारे को समझकर दुनिया मे आगे अलग इशारे के संग अलगसी पहचान दिलाती है।
हर नजारे को अलग लहरों के साथ उसे समझकर हर किस्से मे पहचान मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर इशारे मे होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए बदलकर चलती है वह जीवन मे उम्मीदे हर बार दिलाती है।
हर नजारे को अलग इरादे के साथ पहचान एहसासों मे आगे लेकर जाने से उम्मीदे मिलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को आवाज अलगसी होती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता को एहसास अलगसा देकर आगे जाने कि उम्मीदे दिलाती है।
हर नजारे को अलग किनारे के साथ जिन्दगी पहचान अलगसी देती है वह हर किस्से को नये किनारे के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कई इशारों से आगे बढकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा हर पल उम्मीद दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...