Monday 24 April 2017

कविता. १३७०. हर बात को बताने के।

                                                      हर बात को बताने के।
हर बात को बताने के बहाने कई होते है जिन्हे समझने कि जरुरत हो वह फसाने कई होते है हर किस्से को कई किनारों के साथ परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग बातों कि समझ दिलाती है।
हर बात को बताने के किनारे कई होते है जिन्हे समझने कि कोशिश हो वह अफसाने कई होते है हर किस्से को कई कदमों के साथ समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि अलग निशानी कि समझ दिलाती है।
हर बात को बताने के किनारे कई होते है जिन्हे समझने कि पुकार हो वह किस्से मे कई रंगों कि कहानी मे हम जिन्दा होते है की इशारों के साथ जीवन को परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया दिलाती है।
हर बात को बताने के इशारे कई होते है जिन्हे समझने कि कोशिश हो वह कोशिश मे कई एहसास को मतलब कि अलग कहानी हर बार छुपी हुई होती है जो जीवन मे कई एहसासों मे कई खयालों कि उम्मीद दिलाती है।
हर बात को बताने के इरादे कई होते है जिन्हे समझने कि कहानी हो वह जीवन मे कई रंगों को उजाले मे अलग एहसास कि आवाज मे धारा के किस्सों मे छुपी हुई होती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज दिलाती है।
हर बात को बताने के बहाने कई होते है जिन्हे समझने कि जरुरत हो वह जीवन मे कई किनारों को अलग राह कि उम्मीदे दिखाती है वह इशारों मे छुपी हुई होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि परख दिलाती है।
हर बात को बताने के इरादे कई होते है जिन्हे समझने कि कोशिश हो वह जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान कि निशानी दिखाती है जो जीवन मे कई धाराओं मे कई कहानियों कि साँसे दिलाती है।
हर बात को बताने के किस्से कई होते है जिन्हे समझने कि आशा हो वह जीवन मे कई खयालों को अलग आवाज कि पुकार दिखाती है जो जीवन मे कई आशाओं मे कई किनारों कि उम्मीदे दिलाती है।
हर बात को बताने के इरादे कई होते है जिन्हे समझने कि रोशनी हो वह जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों मे कई रंगों कि कोमलता दिलाती है।
हर बात को बताने के किनारे कई होते है जिन्हे समझने कि उम्मीदे हो वह जीवन मे कई रंगों को उजाला दिखाकर जाने कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों मे कई इशारों कि सुबह दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...