Sunday 23 April 2017

कविता. १३६९. हर अल्फाज मे एहसास कि।

                                                हर अल्फाज मे एहसास कि।
हर अल्फाज मे एहसास कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई धाराओं कि दुनिया हर पल बदलती है हर सोच को आईना अल्फाजों कि कहानी बताती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग एहसास के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि अहमियत होती है जो जीवन मे कई किनारों कि पुकार हर किस्से को बदलती है हर मौके को लब्जों कि दुनिया अलग दिशाए बताती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाले के साथ लेकर आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि उम्मीद होती है जो जीवन मे कई किस्सों कि पहचान हर मौके को दिलाती है वह हर बार दुनिया बदलती है हर राह को आसान किनारे कि चाहत नयी रोशनी कि बात बताती है कई किस्सों के साथ उम्मीद को लेकर आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि पूँजी होती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि आस हर लम्हे को अक्सर दिलाती है वह हर बार इरादों कि दुनिया बदलती है हर किनारे को उजाले कि आहट नयी सुबह बताती है कई तरह कि उम्मीदों के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि परख होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर इशारे को उजाला दिलाती है वह हर बार सुबह कि रोशनी बदलती है हर राह को किनारे कि आवाज नयी पुकार बताती है कई तरह कि सुबह के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि अंदाज होती है जो जीवन मे कई किरणों कि कहानी को हर इरादे को समझ के साथ उम्मीद दिलाती है वह हर बार नजारे कि रोशनी बदलती है हर इशारे को सुबह कि रंगों कि कहानी बताती है कई तरह कि दिशा के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि चाहत होती है जो जीवन मे कई इरादों कि कहानी को हर इशारे को परख लेने कि जरुरत नया किनारा दिलाती है वह हर बार बातों कि कहानी बदलती है हर किरदार को समझ कि आवाज बताती है वह नये मोड के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि अहमियत होती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता को हर लम्हे कि परख हर बार दिलाती है वह हर बार कहानियों कि धाराएं बदलती है वह हर उजाले को समझ कि पहचान बताती है वह नये इशारे के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि पहचान होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि अलग रोशनी को हर पल के साथ सुबह दिलाती है वह हर खयाल को नयी समझ के संग बदलती है वह हर किनारे को अलग उजालों मे बताती है वह नये सुबह के साथ आगे जाती है।
हर अल्फाज मे एहसास कि सोच होती है जो जीवन मे कई खयालों के अलग पुकार को हर मौके पर हर आवाज के साथ उम्मीद दिलाती है वह हर किनारे को नयी पहचान के संग बदलती है वह हर इशारे को अलग किनारा बताती है वह नये उजाले के साथ आगे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...