Thursday 20 April 2017

कविता. १३६३. हर खयाल मे अलग कोई।

                                               हर खयाल मे अलग कोई।
हर खयाल मे अलग कोई दुआ हो तो जीवन का अंदाज अलगसा होता है जो जीवन मे हर पल मे कोई किस्सा देता है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग दुआएं हर मौके पर हर किस्से के संग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई जज्बात हो तो जीवन का एहसास अलगसा होता है जो जीवन मे हर कदम पर कोई असर देता है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग मतलब का इशारा देकर आवाज के संग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई किनारा हो तो जीवन का इशारा अलगसा होता है जो जीवन मे हर पल पर कोई अलग समझ देता है जो जीवन मे हर किस्से को सतरंगी रंगों कि पहचान देकर उनको आसमान मे फैलाकर असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई इरादा हो तो जीवन का किनारा अलगसा होता है जो जीवन मे हर बार कई लहरों से टकराता है जो जीवन मे हर कदम को अलग मकसद देकर चलता है उनके टकरने से जीवन अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई इशारा हो तो जीवन का इरादा अलगसा होता है जो जीवन मे हर बार आसमान मे उडने कि जरुरत जीवन को देकर चलता है हर किस्से को अलग मतलब सिर्फ मन कि कहानी को अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई एहसास हो तो जीवन का एहसास अलगसा होता है जो जीवन मे हर पुकार मे आगे बढने कि ताकत जीवन को दिलाकर चलता है हर मौके को अलग एहसास कि आवाज देता है उसका अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई जज्बात हो तो जीवन का कहना अलगसा होता है जो जीवन मे हर रोशनी मे आगे बढने कि जरुरत जीवन को उम्मीदे दिखाकर चलता है हर किनारे को अलग सोच कि पहचान देता है जिसका एहसास जीवन मे अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई किनारा हो तो जीवन का इरादा अलगसा होता है जो जीवन मे हर कदम मे आगे चलने कि जरुरत जीवन को हर मौके कि उम्मीदे दिखाकर चलता है हर किस्से को अलग उजाला परख देता है जिसका इरादा अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई मौसम हो तो जीवन का इशारा अलगसा होता है जो जीवन मे हर किस्से मे आगे जाने कि उम्मीदे हर पल कि कहानी मे दिखाकर चलता है हर उजाले को अलग सौगाद को परख देता है जो जीवन पर कुछ अलग असर देता है।
हर खयाल मे अलग कोई कदम हो तो जीवन का किनारा अलगसा होता है जो जीवन मे हर मौके मे आगे हर लम्हा जाने कि राह दिखाकर चलता है हर किस्से को अलग एहसास के संग वह अलग इरादे देता है वह जीवन के हर किस्से को कुछ अलग असर देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...