Wednesday 26 April 2017

कविता. १३७४. हर बार जो बात होती है।

                                           हर बार जो बात होती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ असर अक्सर दिलाती है हर एहसास को वह हर किस्से के सहारे नयी आवाज देकर चलती है वह हर बात के कई मतलब हर पल के संग देकर चलती है हर बात कि आवाज तो हर पल रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग अंदाज दिलाती है हर किस्से को वह हर मौके के सहारे नयी राह देकर चलती है वह हर इशारे के कई एहसास हर लम्हे के संग देकर चलती है हर बात कि कहानी तो हर लम्हा रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग नजारे दिलाती है हर कुदरत को वह हर पल के सहारे नयी आहट देकर चलती है वह हर मौसम के कई अंदाज हर रंग के संग देकर चलती है हर बात कि दिशाए तो हर मौके मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग इरादे दिलाती है हर उजाले को वह हर किनारे के सहारे नयी आशाए देकर चलती है वह हर रोशनी के कई किनारे हर लम्हे के संग देकर चलती है हर बात कि आवाज तो हर इशारे मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग एहसास दिलाती है हर लम्हे को वह हर धारा के सहारे नयी पुकार देकर चलती है वह हर आवाज के कई इशारे हर एहसास के संग देकर चलती है हर बात कि तलाश तो हर पहचान मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग सौगाद दिलाती है हर इशारे को वह हर लब्ज के सहारे नयी राह देकर चलती है वह हर लम्हे के कई किनारे हर पुकार के संग देकर चलती है हर बात कि आवाज तो हर जगह मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग लम्हा दिलाती है हर किस्से को वह हर इरादे के सहारे नयी सुबह देकर चलती है वह हर इशारे के कई इरादे हर पल के संग देकर चलती है हर बात कि दिशाए तो हर पल मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग धारा दिलाती है हर रोशनी को वह हर उजाले के सहारे नयी परख देकर चलती है वह हर किनारे के कई नजारे हर मौके के संग देकर चलती है हर बात कि उम्मीद तो हर दिशा मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग दिशा दिलाती है हर मौके को वह हर लब्ज के सहारे नयी सुबह देकर चलती है वह हर इशारे के कई किनारे हर पल के संग देकर चलती है हर बात कि तलाश तो हर एहसास मे रहती है।
हर बार जो बात होती है वह कुछ अलग राह दिलाती है हर सोच को वह हर लम्हे के सहारे नयी पुकार देकर चलती है वह हर मौके के कई इरादे हर एहसास के संग देकर चलती है हर राह कि समझ तो हर सोच मे रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...