Sunday 16 April 2017

कविता. १३५४. हर बार राहों को समझ लेने कि।

                                      हर बार राहों को समझ लेने कि।
हर बार राहों को समझ लेने कि आस हर किनारे को अलग पुकार दिलाती है जो हर राह को कई किनारे देकर जाती है वह हर बार एहसासों को अलग पहचान दिखाती है वह हर इशारे मे कोई पहचान कि परख देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि जरुरत हर इशारे को अलग सुबह दिलाती है जो हर इशारे को कई उजाले देकर जाती है वह हर बार किनारों को अलग उजाला दिखाती है वह हर सोच मे कोई आवाज कि उम्मीदे देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि अहमियत हर सुबह को अलग किनारा दिलाती है जो हर किस्से को एहसास देकर जाती है वह हर बार इशारों को अलग एहसास दिखाती है वह हर मौके को कोई खयाल देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि आस हर आवाजों को अलग सुबह दिलाती है जो हर समझ को आवाज देकर जाती है वह हर बार उजालों को अलग दुआएं दिखाती है वह हर सोच को कोई एहसास कि दुआएं देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि परख हर कोशिश को अलग मतलब दिलाती है जो हर किस्से को पुकार देकर जाती है वह हर बार किनारों को अलग आशाएं दिखाती है वह हर इशारे कि जरुरत को पहचान देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को अलग उजाला दिलाती है जो हर एहसासों को अंदाज देकर जाती है वह हर बार इरादों को अलग पहचान दिखाती है वह हर उजाले कि जरुरत को नया इतबार देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि आस हर आवाज को अलग रोशनी दिलाती है जो हर किस्से को एहसास देकर जाती है वह हर बार लम्हों को अलग इशारा दिखाती है वह हर कदम कि धारा को नया एहसास देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि जरुरत आवाज को अलग पहचान दिलाती है जो हर इशारे को पुकार देकर जाती है वह हर बार किनारों को अलग एहसास के अलग इशारे दिखाती है वह हर उजाले को मतलब देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि जरुरत एहसासों को अलग दिशाए दिलाती है जो हर मौके को उजाला देकर जाती है वह हर बार इशारों को अलग पहचान के साथ उम्मीदे दिखाती है वह हर राह को मकसद देकर जाती है।
हर बार राहों को समझ लेने कि जरुरत आवाजों को अलग किनारा दिलाती है जो हर लब्ज के अंदर मुस्कान देकर जाती है वह हर बार किनारों को अलग पहचान के धून दिखाती है वह हर इशारे को मतलब देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...