Saturday 29 April 2017

कविता. १३८०. हर किस्से को कोई।

                                                  हर किस्से को कोई।
हर किस्से को कोई समझ  हर एहसास के साथ हर पल मे मिलती है जो जीवन मे कई राहों को दिशाएं अलगसी दिखाती है जो इशारों को अलग सुबह दिलाती है वह हर किस्से के साथ दुनिया को कई रंगों के अंदाज देकर जाती है।
हर किस्से को कोई उम्मीद​ हर मौके के साथ हर इरादे मे मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को पहचान अलगसी दिखाती है जो हवाओं को अलग किरण दिलाती है वह हर लम्हे के साथ उम्मीद को कई एहसासों के साथ उजाला देकर जाती है।
हर किस्से को कोई पुकार  हर कदम के साथ हर रोशनी मे मिलती है जो जीवन मे कई दिशाओं को राह अलगसी दिखाती है जो लब्जों को खयालों कि धाराएं बदलने कि उम्मीदे दिलाती है वह हर लम्हे के साथ पहचान के साथ रोशनी देकर जाती है।
हर किस्से को कोई आवाज  हर मौके के साथ हर इशारे मे मिलती है जो जीवन मे कई कहानियों को जज्बात कि आंधी अलगसी दिखाती है जो उजालों कि पहचान बदलने कि जरुरत दिलाती है वह हर किनारे के साथ हर आहट देकर जाती है।
हर किस्से को कोई एहसास  हर पल के साथ हर आवाज कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को कोई उजाले कि पुकार दिखाती है जो हवाओं कि पहचान बदलने कि उम्मीदे दिलाती है वह हर लम्हे के साथ हर इशारे को मकसद देकर जाती है।
हर किस्से को कोई दिशा  हर मौके के साथ हर मतलब कि आवाज मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को कोई अलग पहचान कि दिशाए दिखाती है जो राहों कि पुकार बदलने कि समझ अक्सर दिलाती है वह हर मौके के साथ हर आवाज देकर जाती है।
हर किस्से को कोई उजाले  हर पल के साथ हर आवाज कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई इशारों को कोई अलग जज्बात कि पहचान दिखाती है जो हवाओं कि पहचान बदलने कि जरुरत दिलाती है वह हर पल के साथ हर मतलब देकर जाती है।
हर किस्से को कोई आवाज हर मोड के साथ हर मतलब कि पुकार मिलती है जो जीवन मे कई दास्तानों को कोई अलग आवाज कि पुकार दिखाती है जो जीवन कि आवाज बदलने कि उम्मीदे दिलाती है वह हर किस्से के साथ हर मकसद देकर जाती ।
हर किस्से को कोई उजाले  हर राह के साथ हर इशारे कि आवाज मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब को कोई अलग उजाले कि जरुरत दिखाती है जो जीवन कि रोशनी बदलने कि उम्मीदे उजाले दिलाती है वह हर लम्हे के साथ हर मतलब देकर जाती है।
हर किस्से​ को कोई एहसास हर पल के साथ हर इरादे कि पुकार मिलती है जो जीवन मे कई दास्तानों​ को मकसद को अलग पुकार कि अहमियत दिखाती​ है जो जीवन कि दिशाए बदलने कि आहट दिलाती है वह हर किस्से के साथ हर मौका देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...