Saturday 1 April 2017

कविता. १३२५. हर कहानी को बदलाव के साथ।

                                                     हर कहानी को बदलाव के साथ।
हर कहानी को बदलाव के साथ समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पल बदलाव दिलाती है जो हर किस्से के संग अचानक कोई बदलाव दिखाती है जो जीवन मे कोई एहसास दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि दिशाए सौगाद दिखाती है जो जीवन मे कई इशारों से इरादे कई दिखाकर जाती है वह हर लम्हे को कोई किनारा दिलाती है वह हर किरदार के संग उम्मीदे दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि उम्मीदे हर इशारे मे दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को पुकार अलगसी देकर चलती है वह हर बार किसी आवाज के संग अलग मकसद कि आवाज दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि निशानी हर एहसास को विश्वास दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर जाती है वह हर सोच को हर लब्ज के अंदर अलग पुकार बताकर रोशनी दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि सौगाद हर दिशाओं को मतलब दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाला देकर आगे जाती है वह हर राह को हर इरादे के अंदर कोई अलग पुकार अक्सर दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि प्यास हर पल को मकसद अलग दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों को धाराएं देकर जाती है वह हर किनारे को हर लम्हा उम्मीद के अंदर कोई अलग सुबह दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि राह हर लम्हे को मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देकर जाती है वह हर किस्से को हर मौके पर कोई कहानी बताती है वह हर लम्हा जीवन मे उम्मीदे दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि धारा हर इशारे को मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देकर जाती है वह हर इशारे को हर किस्से मे कोई अंदाज दिखाती है वह नयी रोशनी दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि सौगाद हर लम्हा अलग मिल जाती है वह हर बार हाथों मे कुछ नये नतीजे लाती है वह हर एहसास को हर विश्वास के संग अलगसी पहचान देकर जाती है वह अलग आवाज दिलाती है।
हर कहानी को बदलाव के साथ जीवन कि प्यास हर पल अलग एहसास दिलाती है वह हर मौके को कुछ अलग पहचान बताती है वह हर राह को हर लम्हे के संग अलगसा एतबार देकर जाती है वह अलग पहचान दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...