Thursday 2 March 2017

कविता. १२६४. हर किनारे को समझ लेने कि।

                              हर किनारे को समझ लेने कि।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर पुकार को होती है जो किनारे को मतलब अलग दे जाती है जो जीवन मे किनारों कि धडकन हर बार जीवन मे किसी आवाज को एहसास अलगसा देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से को होती है जो जीवन मे पत्थरों को भी अलग एहसास देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर हर पल के साथ हर घडी देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को होती है जो जीवन मे कई रंगों को कुछ अलग किसम का एहसास दिखाकर आगे जाती है जो जीवन मे किनारों मे ही अपनी दुनिया पाती है जो जीवन मे कई एहसासों को देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर किनारे को होती है जो जीवन मे कई एहसासों को कुछ अलग किनारों से हर बार आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को कई किनारों को कई लम्हे देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर किनारे को रंगों मे पहचान मे होती है जो जीवन मे कई एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कई किनारों से लहरों का टकराने के आवाज हर बार उम्मीद देकर जाते है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर बार लहरों कि जरुरत हर पल के साथ होती है जो जीवन मे कई इशारों को पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग आवाज को पहचान देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन को नया रोशनी का एहसास दिलाती है हर लम्हा जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने से जरुरी होता है जो जीवन मे कई राहों के साथ आगे लेकर चलता है जो अलग एहसास को बयान देकर जाता है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर साँस मे कोई अलग मकसद देती रहती है क्योंकि हर किनारे पर दुनिया कई तरह के एहसास हर लम्हा दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को मतलब हर बार देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से मे कोई अलग एहसास देती रहती है हर बार जीवन मे किसी किनारे पर अलग एहसास को कई पत्थरों से अलग टकराव देती है जो जीवन मे कई एहसासों को दिशाए देकर जाती है।
हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर लम्हे मे कोई अलग मतलब हर सुबह दे जाती है मन से समझे तो किनारों कि किस्मत हर बार तय होती है जो जीवन मे वही रहती है सही दिशा मे हर बार सच्चाई से ले जाती है वह खुली आँखों से देखे तो उम्मीदे देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...